सुरेश रैना के फूफा की हत्या कर डकैती डालने वाला गिरफ्तार

148 0

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) के फूफा के पंजाब स्थित घर में घुसकर उनकी हत्या कर डकैती डालने में वाण्टेड डकैत छज्जू छैमार को यूपी एसटीएफ नरे बरेली से गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किया गयाा  बदमाश छज्जू छैमार उर्फ बाबू मियॉ बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र स्थित पचपेड़ा का रहने वाला है। आईजी एसटीएफ ने बताया कि उनकी टीमें सुरागरसी में लगी हुई थीं कि सूचना प्राप्त हुई कि पंजाब प्रान्त के पठानकोट में मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार के घर में घुसकर डकैती डालने वाले छैमार गिरोह का एक सदस्य जो उस घटना में वांछित है, वह अपने गांव में छिपकर रह रहा है। इस सूचना को पंजाब पुलिस से साझा करते हुए वहां की पुलिस  को बरेली बुलाया गया। रविवार को एसटीएफ फील्ड इकाई बरेली द्वारा पंजाब पुलिस एवं स्थानीय पुलिस को साथ लेकर छज्जू छैमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि वह अपने साथी सावन, मोहब्बत, शाहरूख, नौसे, राशिद, आमिर व 3 महिलाओं के साथ शाहापुर कॉडी में रहकर चादर व फूल बेचते थे। इन लोगों के पास एक टैम्पों था, जिससे यह लोग क्षेत्रों घुमते थे और घटना करने के बाद अपना डेरा उठाकर फरार हो जाते थे। इनके टीम की महिला सदस्यों द्वारा घर की रैकी की जाती थी, यही महिलाएं दिन में ही फूल बेचने के बहाने अशोक कुमार के घर के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर ली। इसके बाद अपने गैंग के सदस्यों को सारी जानकारी दे दी एवं अशोक कुमार का घर चिन्हित करा दिया, वहां यह लोग रात्रि में घर में घुसकर छत पर सो रहे पुरूष, महिलाओं एवं बच्चों को डण्डे से मारकर घायल कर दिये, उसके बाद घर में रखे जेवर व पैस लूटकर फरार हो गये। जिसमें इसके कुछ साथी बाद में पकड़े गये। यह वहॉ से भागकर हैदराबाद चला गया गया और कुछ दिन बाद वहॉ से लौटकर अपने गॉव आ गया और छिपकर रहने लगा।

उल्लेखनीय है कि इन लोगो ने क्रिकेटर सुरैश रैना के फूफा अशोक कुमार पठानकोट (पंजाब) में रहकर ठेकेदारी का काम करते थे। उन्होने ने अपना मकान आबादी से दूर ग्राम थरियाल में बनाया था। मकान गॉव से बाहर होने के कारण डकैतों को उसकी रैकी करने एवं घटना करने में  काफी  आसानी  हो  गयी। गत 19 अगस्त 2020 की रात्रि में डकैतों द्वारा छत पर चढ़कर सो रहे व्यक्तियों को घायल कर दिया गया था जिसमें अशोक कुमार की मृत्यु हो गयी थी तथा उनकी मॉ श्रीमती सत्या देवी, पत्नी आशा देवी व 2 बच्चे  गम्भीर रूप घायल हो गये थे।

Related Post

अपर पुलिस अधीक्षकों के साथ आइपीएस तबादला

Posted by - February 28, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सूबे की कानून-व्यस्था की समीक्षा करने के बाद रविवार को एक आईपीएस सहित 28 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है। इसमें वाराणसी के एसपी सुरक्षा भी शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ कमिश्नरेट से दो एडीसीपी का भी तबादला किया गया है। वाराणसी में अपर पुलिस अधीक्षक सुरक्षा के पद पर तैनात आइपीएस अफसर आदित्य लग्हे को वाराणसी में ही एएसपी क्राइम के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही राजेश कुमार सोनकर को एएसपी क्राइम आगरा से एएसपी देवरिया, डॉ. अरविंद कुमार को एएसपी क्राइम अलीगढ़ से एएसपी कन्नौज, दयाराम को एएसपी अमेठी से एएसपी चंदौली, रामसेवक गौतम एएसपी उत्तरी बाराबंकी से एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर, प्रेमचंद एएसपी चंदौली को एएसपी एसआईटी लखनऊ, राजेश कुमार तृतीय एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद को एएसपी सिटी सहारनपुर, अवधेश सिंह एएसपी जालौन को एएसपी उत्तरी बाराबंकी, विनोद कुमार एएसपी कन्नौज को एएसपी सोनभद्र, सुरेश चंद्र रावत एडीसीपी उत्तरी लखनऊ को एएसपी सिद्धार्थनगर, अखिलेश नारायण सिंह एएसपी उत्तरी मेरठ को एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद, ओम प्रकाश सिंह सेकेंड एएसपी सोनभद्र को एएसपी शामली, अरुण कुमार दीक्षित पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय जल्द करेगी विजिलेंस एएसपी नक्सल वाराणसी को एएसपी एडीजी वाराणसी जोन कार्यालय, मायाराम वर्मा एएसपी सद्धार्थनगर को एएसपी क्राइम आगरा, विनीत भटनागर एएसपी क्राइम सहारनपुर को एएसपी सिटी मेरठ, विनोद कुमार पाण्डेय एएसपी उन्नाव को एएसपी अमेठी, श्रवण कुमार सिंह एएसपी ट्रैफिक वाराणसी को एडीसीपी उत्तरी लखनऊ, आशुतोष शुक्ला एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर को डिप्टी कमाडेंट पीएसी बरेली, रामयश सिंह एएसपी देवरिया को डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज, राकेश कुमार सिंह डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज को एएसपी जालौन, शशि शेखर सिंह एएसपी डायल 112 को एएसपी उन्नाव, दिनेश कुमार पुरी एडीसीपी लखनऊ को एएसपी ट्रैफिक वाराणसी, प्रज्ञा मिश्रा एएसपी सीबीसीआईडी बरेली को एएसपी मध्यांचल बिजली, जेपी सिंह एएसपी डीजीपी मुख्यालय को एएसपी एटीएस लखनऊ, आलोक शर्मा एएसपी एटीएस को एएसपी सर्तकता अधिष्ठान, दिनेश यादव एएसपी एटीएस को एएससी एटीसी सीतापुर तथा अजय सिंह एएसपी क्राइम को एएसपी सिक्योरिटी वाराणसी के पद पर तैनाती मिली है।
CM YOGI ADITYNATH MEETS SURINAM AMBESDAR

मुख्यमंत्री योगी से सूरीनाम की राजदूत आशना कन्हाई ने की शिष्टाचार भेंट

Posted by - March 25, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) से बुधवार को उनके सरकारी आवास पर भारत में सूरीनाम गणराज्य…

सुप्रीम कोर्ट ने ग्रीन क्रैकर्स के नाम पर पुराने पटाखे बेचने पर पटाखा कंपनियों को लगाई फटकार  

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। ग्रीन क्रैकर्स के नाम पर पुराने पटाखे बेचने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया। कोर्ट ने सभी…