सुरेश रैना के फूफा की हत्या कर डकैती डालने वाला गिरफ्तार

25 0

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) के फूफा के पंजाब स्थित घर में घुसकर उनकी हत्या कर डकैती डालने में वाण्टेड डकैत छज्जू छैमार को यूपी एसटीएफ नरे बरेली से गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किया गयाा  बदमाश छज्जू छैमार उर्फ बाबू मियॉ बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र स्थित पचपेड़ा का रहने वाला है। आईजी एसटीएफ ने बताया कि उनकी टीमें सुरागरसी में लगी हुई थीं कि सूचना प्राप्त हुई कि पंजाब प्रान्त के पठानकोट में मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार के घर में घुसकर डकैती डालने वाले छैमार गिरोह का एक सदस्य जो उस घटना में वांछित है, वह अपने गांव में छिपकर रह रहा है। इस सूचना को पंजाब पुलिस से साझा करते हुए वहां की पुलिस  को बरेली बुलाया गया। रविवार को एसटीएफ फील्ड इकाई बरेली द्वारा पंजाब पुलिस एवं स्थानीय पुलिस को साथ लेकर छज्जू छैमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि वह अपने साथी सावन, मोहब्बत, शाहरूख, नौसे, राशिद, आमिर व 3 महिलाओं के साथ शाहापुर कॉडी में रहकर चादर व फूल बेचते थे। इन लोगों के पास एक टैम्पों था, जिससे यह लोग क्षेत्रों घुमते थे और घटना करने के बाद अपना डेरा उठाकर फरार हो जाते थे। इनके टीम की महिला सदस्यों द्वारा घर की रैकी की जाती थी, यही महिलाएं दिन में ही फूल बेचने के बहाने अशोक कुमार के घर के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर ली। इसके बाद अपने गैंग के सदस्यों को सारी जानकारी दे दी एवं अशोक कुमार का घर चिन्हित करा दिया, वहां यह लोग रात्रि में घर में घुसकर छत पर सो रहे पुरूष, महिलाओं एवं बच्चों को डण्डे से मारकर घायल कर दिये, उसके बाद घर में रखे जेवर व पैस लूटकर फरार हो गये। जिसमें इसके कुछ साथी बाद में पकड़े गये। यह वहॉ से भागकर हैदराबाद चला गया गया और कुछ दिन बाद वहॉ से लौटकर अपने गॉव आ गया और छिपकर रहने लगा।

उल्लेखनीय है कि इन लोगो ने क्रिकेटर सुरैश रैना के फूफा अशोक कुमार पठानकोट (पंजाब) में रहकर ठेकेदारी का काम करते थे। उन्होने ने अपना मकान आबादी से दूर ग्राम थरियाल में बनाया था। मकान गॉव से बाहर होने के कारण डकैतों को उसकी रैकी करने एवं घटना करने में  काफी  आसानी  हो  गयी। गत 19 अगस्त 2020 की रात्रि में डकैतों द्वारा छत पर चढ़कर सो रहे व्यक्तियों को घायल कर दिया गया था जिसमें अशोक कुमार की मृत्यु हो गयी थी तथा उनकी मॉ श्रीमती सत्या देवी, पत्नी आशा देवी व 2 बच्चे  गम्भीर रूप घायल हो गये थे।

Related Post

vaccination

UP: अप्रैल में हर दिन लगेंगे कोविड टीके, सरकारी छुट्टियों में भी होगा टीकाकरण

Posted by - April 1, 2021 0
नई दिल्ली। देशव्यापी टीकाकरण अभियान का विस्तार करने के लिए केंद्र सरकार ने अप्रैल माह में सभी दिनों (आज से…