मादक तस्करी गिरोह का सरगना साथियों समेत गिरफ्तार

220 0

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी (drug smuggling) करने वाले गिरोह के सरगना एवं पूर्व में भारी मात्रा में पकड़ी गयी अफीम के अभियोग में वांछित गुड्डू सैफी को उसके दो सक्रिय सदस्यों को 3.900 किलोग्राम अफीम के साथ किया गया गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी प्रतापगढ़ से की गयी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 41-सरदार नगर, थाना-भमौरा, बरेली निवासी गुड्डू सैफी, फतेहगंज बरेली निवासी संजीव कुमार शर्मा व रामपुर निवासी विरेन्द्र हैं। इनके पास से अफीम के अलावा ट्रक, 5230 रुपए नकद, 3 मोबाईल फोन, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, 2 वोटर आईडी कार्ड, 2 ड्राइविंग लाइसेन्स व 3 आधार कार्ड बरामद हुए हैं। ये गिरफ्तारी प्रतापगढ़ स्थित लोहिया नगर बैरियर के पास के पास से की गयी है।

एसटीएफ को विगत कुछ दिनों से झारखण्ड राज्य से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले शातिर तस्करों के सक्रिय होने की सूचनाएँ मिल रही थीं। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की टीमों को सक्रिय  किया  गया था। अभिसूचना संकलन के दौरान जानकारी हुई थी, कि बड़े स्तर पर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना अपने कुछ साथियों के साथ झारखण्ड राज्य के रॉची से भारी मात्रा में अवैध अफीम लेकर बरेली जाने वाला है। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया था कि इस अवैध कारोबार का मुख्य सरगना गुड्डू सैफी है,  जिसका तस्करी का बहुत बड़ा गिरोह है, जो झारखण्ड राज्य से भारी मात्रा में अफीम मंगाता है और उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में सप्लाई कराता है। वह लोग इसके लिए ही काम करते थे। साथ ही यह भी जानकारी मिली कि 15 जुलाई 2021 को लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र इन लोगों के साथ गुड्डू भी था, जो दूसरी गाड़ी में इनके पीछे चल रहा था, इन लोगों के गिरफ्तारी की जानकारी होते ही गुड्डू सैफी भाग गया। इस  मामले में गुड्डू सैफी वांछित चल रहा था। आज सूचना मिली कि थाना गाजीपुर पर पंजीकृत मुकदमें में वांछित एवं अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना अपने कुछ साथियों के साथ रॉची गया था जो प्रतापगढ़ होते हुए बरेली वापस जायेगा।

इस सूचना पर प्रतापगढ़ के थाना अन्तू क्षेत्रान्तर्गत से गुड्डू सैफी को उसके गैंग के 2 अन्य सक्रिय सदस्यों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त गुड्डू ने पूछताछ पर बताया कि वह काफी समय से तस्करी कर रहा है। उसने बताया कि बरामद ट्रक उसका स्वयं का है, जिससें उसके द्वारा माल ढ़ुलाई के नाम पर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की जा रही है। उसने बताया कि राची (झारखण्ड) में अमर नाम के व्यक्ति से अफीम खरीदता हैं, जिसे लाकर वह उत्तराखण्ड में पन्तनगर के डाल चन्द्र नाम के व्यक्ति को, हरियाणा, पंजाब एवं उत्तर प्रदेश के बरेली आदि स्थानों पर सप्लाई कराता है।

Related Post

ajay kumar lallu

कांग्रेस का आरोप- यूपी में ऑक्सीजन के लिये लंबी-लंबी लाइनें, मौतों के लिए योगी सरकार जिम्मेदार

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से उपजे हालात को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर…

योगी सरकार ने दी कांवड़ यात्रा को मंंजूरी, सुप्रीम कोर्ट ने थमा दिया नोटिस

Posted by - July 14, 2021 0
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा को मंजूरी दिए जाने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वयं संज्ञान…