kanpur panchayat news

81 साल की दादी पंचायत चुनाव में उतरीं,सड़क और नाली ठीक करने का दिखाया दम

701 0

कानपुर। देश में इस समय चार राज्यों में चुनाव चल रहे है और हर पार्टी के नेता यही दावा कर रहे है कि उनका चुनावी एजेंडा विकास है। हम जीतने के बाद विकास करेंगे, रोजगार पैदा करेंगे लेकिन गांव के विकास के लिए असली चुनावी जज्बा दिखा कानपूर में जहां 81 साल की बुजुर्ग महिला सिर्फ इसलिए पंचायत चुनाव (81 Year Old Woman File Nomination) में लड़ने के लिए उतरी है क्योंकि उनके गांव का विकास नहीं हुआ है। अभी तक गांव की नाली, खड़ंजे टूटे पड़े हैं, दादी अम्मा चुनाव जीतकर गांव के हालत को ठीक करना चहाती हैं।

81 साल की रानी अम्मा ने शनिवार को कानपुर के चौबेपुर ब्लाक से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरकर हर किसी को चौंका दिया। दादी अम्मा पंचायत चुनाव इसलिए लड़ना चाह रही हैं क्योंकि लंबे समय से उनके गांव का विकास बिल्कुल भी नहीं हुआ है।सड़कें और नाली टूटी पड़ी हैं। चुनाव जीतने के बाद उनका पहला काम होगा गांव की खराब हालत को ठीक करना।

81 साल की रानी अम्मा का कहना है कि उन्हें चुनाव के मैदान में इसलिए उतरना पड़ा क्योंकि गांव की नाली और सड़क टूटी पड़ी है। नाली के पानी से बीमारी फैल रही है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव वालों ने इस समस्या को नेता और प्रशासन सामने उठाया पर किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

दादी अम्मा चुनाव जीत पाएंगी या नहीं ये तो नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा लेकिन जिले के प्रशासनिक अधिकारियों और नेताओं के लिए ये शर्मनाक स्थिति जरूर हो गई है। मूलभूत सुविधाओं के लिए एक 81 वर्षीय दादी को ताल ठोकर चुनावी रण में उतरना पड़ा।

दादी के चुनावी रण में उतरने के बाद लोगों में जोश है वहीं विरोधियों को अभी से ही हार का डर सताने लगा है। 81 साल की रानी अम्मा को अपनी जीत का पूरा भरोसा है और वह गांव में घर घर घूमकर अपने लिए वोट मांग रही है।

Related Post

CM Yogi started Mission Shakti 4.0

मिशन शक्ति 4.0 का आगाज, सीएम योगी ने महिला सशक्तिकरण रैली को किया रवाना

Posted by - October 14, 2023 0
लखनऊ। शारदीय नवरात्र से पहले मातृ शक्ति को वंदन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शनिवार को सुबह अपने…

क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ आशीष मिश्रा, पिता बोले- निष्पक्ष होगी जांच

Posted by - October 9, 2021 0
लखीमपुर हिंसा। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपित केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष…