Sonbhadra pwer plant Accident

पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान हादसा, 13 मजदूर जख्मी

347 0

 सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में एक प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट (Power Plant in Sonbhadra) की एक इकाई में रखरखाव कार्य के दौरान एक बॉयलर से टिन शेड गिरने से 13 मजदूर जख्मी हो गए। यह घटना सोनभद्र जिले में स्थित LANCO पावर लिमिटेड में बिजली उत्पादन इकाइयों में से एक पर रखरखाव कार्य के दौरान हुई, जो राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 350 किलोमीटर दूर है।

आठ मजदूरों को प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पावर कंपनी (Power Plant in Sonbhadra) ने बयान जारी करके बताया कि अन्य पांच मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सोनभद्र स्थित LANCO पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान एक टीन शेड गिरने की वजह से 13 मजदूर जख्मी हो गए। 13 में से पांच गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, आठ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों को हरसंभव मदद दी जाए। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, ‘सोनभद्र में LANCO कंपनी में हुए हादसे का मुख्यमंत्री ने स्वत: संज्ञान लिया है और उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों का अच्छी तरह से इलाज करवाया जाए। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एनर्जी को मामले की जांच और उचित कार्रवाई के दिए गए हैं।

Related Post

cm yogi

गोरक्षपीठ की तीन पीढ़ियों से था आचार्य धर्मेंद्र का संबंधः योगी

Posted by - October 6, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि श्रीपंचखंड पीठ ने सदैव सभी  सामाजिक एवं धार्मिक…
Paramhans Acharya

ताजमहल में नहीं मिली एंट्री तो परमहंस आचार्य ने किया बड़ा ऐलान

Posted by - April 30, 2022 0
अयोध्या: तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु (Peethadheeshwar Jagadguru) परमहंस आचार्य (Paramhans Acharya) ने ताजमहल को लेकर एक बड़ा बयान दिया…