Sonbhadra pwer plant Accident

पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान हादसा, 13 मजदूर जख्मी

70 0

 सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में एक प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट (Power Plant in Sonbhadra) की एक इकाई में रखरखाव कार्य के दौरान एक बॉयलर से टिन शेड गिरने से 13 मजदूर जख्मी हो गए। यह घटना सोनभद्र जिले में स्थित LANCO पावर लिमिटेड में बिजली उत्पादन इकाइयों में से एक पर रखरखाव कार्य के दौरान हुई, जो राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 350 किलोमीटर दूर है।

आठ मजदूरों को प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पावर कंपनी (Power Plant in Sonbhadra) ने बयान जारी करके बताया कि अन्य पांच मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सोनभद्र स्थित LANCO पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान एक टीन शेड गिरने की वजह से 13 मजदूर जख्मी हो गए। 13 में से पांच गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, आठ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों को हरसंभव मदद दी जाए। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, ‘सोनभद्र में LANCO कंपनी में हुए हादसे का मुख्यमंत्री ने स्वत: संज्ञान लिया है और उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों का अच्छी तरह से इलाज करवाया जाए। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एनर्जी को मामले की जांच और उचित कार्रवाई के दिए गए हैं।

Related Post

uttar pradesh assembly session

जब विपक्ष ने उठाया बेरोजगारी मुद्दा, तो सरकार ने दिया ये जवाब…

Posted by - March 1, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा (up vidhan sabha) में सोमवार को नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया।…
Suresh kumar Khanna

सुरेश कुमार खन्ना ने राजस्व प्राप्ति के लक्ष्य पूरा करने के दिए निर्देश

Posted by - March 14, 2021 0
लखनऊ। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Kumar Khanna) ने राजस्व संग्रह के लक्ष्यों को जल्द पूरा करने…
जमीनी विवाद में किसान और उसका परिवार हुआ घायल

जमीनी विवाद में किसान और उसका परिवार हुआ घायल

Posted by - March 6, 2021 0
सरोजनीनगर में शुक्रवार को पुस्तैनी जमीन पर कब्जा करने का विरोध करने पर चाकू, फावड़ा, लोहे की रॉड, असलहे और  धारदार हथियारों से लैस दबंगों ने अपने करीब 5 दर्जन साथियों के साथ मिलकर एक किसान व उसके परिवार पर जमकर हमला कर दिया। दबंगों के इस हमले से किसान परिवार के करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए। इसमें किसी का सिर फटा तो किसी के हाथ व पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। बाद में पुलिस को घटना की सूचना देने के साथ ही लहूलुहान हालत में सभी घायलों को आनन-फानन सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा कर उनका इलाज कराया गया। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की ओर से आरोपी दबंगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सरोजनीनगर के चिल्लावां निवासी वीरेंद्र यादव के मुताबिक शुक्रवार को उसकी दादी की तेरहवीं होने के कारण घर के सभी लोग कार्यक्रम में व्यस्त थे। काकोरी निवासी मिहिर श्रीवास्तव ने यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता आरोप है कि इसी बीच कार्यक्रम का फायदा उठा कर यहीं के तहस्बुल खान, उसका बेटा तौफीक, तसब्बुल, आमिर और सुहैल अपने करीब 50 – 60 अन्य अज्ञात लोगों के साथ उसकी तपोवन नगर स्थित पुश्तैनी जमीन पर पहुंच गए और कब्जा करने लगे। दबंगों द्वारा किए जा रहे कब्जे की जानकारी पाकर जब पीड़ित और उसके घर के लोग वहां पहुंचकर विरोध करने लगे तो चाकू, फावड़ा, लोहे की रॉड और असलहे से लैस दबंगों ने एकजुट होकर उनके ऊपर हमला कर दिया। इतना ही नहीं आरोप है कि दबंगों ने सभी को दौड़ा दौड़ा कर मारा। इस घटना में पीड़ित वीरेन्द्र के साथ ही उसके पिता राजेश कुमार यादव, अवध लाल, सुरेंद्र, रवीन्द्र और हृदय नारायण बुरी तरह घायल हो गए। इसमें से किसी का सर फट गया तो किसी के हाथ व पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक आरोपी दबंग वहां से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने वीरेंद्र की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। उधर इस घटना में घायल सभी पीड़ितों का सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया है।