दिल्ली विधानसभा चुनाव

अब पीके करेंगे केजरीवाल का बेड़ा पार,सिसोदिया बोले-अबकी बार 67 पार

563 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब आम आदमी पार्टी के लिए काम करेंगे। यह जानकारी खुद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।

केजरीवाल ने शनिवार सुबह ही ट्वीट किया कि आपसे ये बात साझा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर की कंपनी आईपीएसी हमारे साथ आ रही है। अब वह हमारे साथ काम करेंगे। हम उनका स्वागत है। बता दें कि आईपैक यानी इंडियन पॉलिटिकल ऐक्शन कमिटी प्रशांत किशोर की संस्था है, जो चुनाव प्रबंधन का काम करती है।

गंगा की निर्मलता और अविरलता पर मंथन करने कानपुर पहुंचे पीएम मोदी 

केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया ने लिखा कि अबकी बार 67 पार…’ । वहीं आईपैक ने भी खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी कि वह केजरीवाल के लिए काम करेंगे।

आईपैक ने ट्वीट किया कि पंजाब चुनाव के नतीजों के बाद हमने देखा कि आपके जैसा मजबूत विपक्ष हमने अब तक नहीं देखा है। हमें खुशी है कि हम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की फोर्स के साथ जुड़ रहे हैं।

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कर चुके हैं चुनाव मैनेजमेंट

बता दें कि इस 2020 का दिल्ली विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है। फरवरी में केजरीवाल सरकार के पांच साल पूरे हो जाएंगे और माना जा रहा है कि फरवरी में ही चुनाव भी हो सकते हैं। ऐसे में प्रशांत किशोर जैसे राजनीतिक मैनेजर का केजरीवाल के साथ आना आप के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है।

बता दें कि नरेंद्र मोदी के 2014 लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान और जीत के पीछे प्रशांत किशोर बड़े हीरो के रूप में उभरे थे। 2014 की भाजपा की जीत का श्रेय प्रशांत किशोर के कैंपेन को ही दिया जाता है। इसके साथ ही प्रशांत ने बिहार में महागठबंधन, तेलंगाना में टीआरएस के लिए और हाल ही में हुए महाराष्ट्र चुनाव में उद्धव ठाकरे के लिए भी चुनाव मैनेजमेंट किया था।

उनके कुछ अनुभव भले ही अच्छे न रहे हों, लेकिन ज्यादातर प्रशांत किशोर ने जो भी काम किया है। उसमें सफलता ही हासिल की है। यही उम्मीद केजरीवाल भी उनसे 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कर रहे होंगे। हालांकि ये आने वाला वक्त ही बताएगा कि आगे क्या होगा?

Related Post

cm yogi

वैश्विक उद्योग जगत के लिए उत्तर प्रदेश में बड़ी संभावनाएं: सीएम योगी

Posted by - January 23, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन…
CM Dhami

वार्षिक कैलेंडर नमामि देवभूमि ‘संकल्प नये उत्तराखण्ड का’ विमोचन

Posted by - January 21, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के…
जेएनयू हिंसा

जेएनयू हिंसा : वीसी बोले- हॉस्टल में रहने वाले अवैध छात्र हिंसा में हो सकते हैं शामिल

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में बीते पांच जनवरी की हिंसा के बाद पहली बार कुलपति प्रोफेसर एम जगदीश कुमार…