IIM- TikTok

अब IIM के स्टूडेंट्स TikTok वीडियो से सीखेंगे मैनेजमेंट के गुर, एमओयू साइन

162 0

नई दिल्ली। इंडियन इन्सटीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट(IIM )- इंदौर ने वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक से गुरुवार को पार्टनरशिप करके ट्रेन्ड प्रोफेशनल्स के द्वारा मैनेजमेंट के टॉपिक्स पर शॉर्ट वीडियो बनाने को कहा है। आईआईएम इंदौर के डायरेक्टर हिमांशु राय ने कहा कि इन्स्टीट्यूट ने टिकटॉक के साथ एक एमओयू साइन किया है। ताकि वह कम्युनिकेशन, स्ट्रैटेजी, निगोशिएशन, मार्केटिंग वगैरह पर वीडियो मॉड्यूल बना सके।

IIM इन वीडियो मॉड्यूल्स को अपने अलग-अलग कोर्स में लागू करेगा। चूंकि संस्थान मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स, सरकारी अधिकारियों, कारोबारियों और उद्यमियों को प्रशिक्षित भी करता है। लिहाजा इन वर्गों की विशेष जरूरतों के मुताबिक भी वीडियो मॉड्यूल तैयार किए जाएंगे।

सोने और चांदी की कीमतों ने लगाई तेजी की हैट्रिक, यहां चेक करें नए रेट्स 

राय ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नये जमाने के प्लेटफॉर्म टिकटॉक के साथ उनके गठजोड़ से युवाओं के कौशल विकास में मदद मिलेगी जिससे आगे चलकर देश की अर्थव्यवस्था को भी लाभ होगा। यह अपनी तरह का पहला प्रयोग है। इसके लिए IIM और टिकटॉक साथ-साथ ज्वाइंट ट्रेनिंग और वर्कशॉप करेंगे।

प्रोफेसर हिमांशु राय ने कहा कि हम लोग टिकटॉक के साथ पार्टनरशिप करके काफी उत्साहित हैं। हम लोग मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स, सरकारी अधिकारियों, और उद्यमियों को ट्रेनिंग देते हैं। यह वीडियो उनको भी सहायता पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि टिकटॉक के साथ जो एमओयू साइन किया गया है वह स्किल डेवलेपमेंट में सहायता पहुंचाकर देश की अर्थव्यवस्था को आगे ले जाएगा।

Loading...
loading...

Related Post

शहीदों

‘टोटल धमाल’ की टीम का बड़ा ऐलान, पुलवामा हमले में शहीदों के परिवार को देगी 50 लाख रुपये

Posted by - February 18, 2019 0
मुंबई। पुलवामा हादसे के बाद बॉलीवुड ने हीद हुए जवानों के परिवार के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं अमिताभ…
पीएम और राहुल की अपील

लोकसभा चुनाव 2019: देशवाशियों से पीएम -राहुल की अपील, बेहतर भविष्य के लिए करें वोट

Posted by - April 11, 2019 0
नई दिल्ली। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह…