CM Vishnudev Sai

हितग्राहियों से सीधी बात कर मुख्यमंत्री लेते हैं रोज फीडबैक

39 0

रायपुर। एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM Sai) ताबड़तोड़ चुनावी सभाओं में व्यस्त हैं। हर दिन दो से तीन सभाएं ले रहे हैं। संगठन और पार्टी की बैठकों में शिरकत कर रहे हैं। चुनावी रणनीति को लेकर देर रात तक बैठकें कर रहे हैं। साथ में फाइलें भी निपटा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ चुनावी व्यस्तता के बावजूद समय निकाल कर महतारी वंदन योजना की हितग्राहियों से मोबाइल पर सीधी बात भी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री (CM Sai) लगभग हर दिन चुनावी सभा में जाने के पूर्व कुछ महिला समूहों से मोबाइल पर जुड़ते हैं और उनका हाल-चाल पूछते हैं। साथ ही महतारी वंदन योजना की राशि पहुंचने की जानकारी भी लेते हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री ने बस्तर से लेकर सरगुजा तक की महिलाओं से स्वयं फ़ोन पर बात की और लाभ के बारे में पूछा। जिस पर महिलाओं ने साकारात्मक जवाब दिया और सीएम साय से कहा कि – हमें महतारी वंदन का दो किश्त मिल चुका है, जिससे हम अपनी छोटी-छोटी जरूरतें पूरी कर रहे हैं। साय को योजना के लाभ के लाभ के बारे में बताते हुए महिलाएं अत्यंत खुश लग रही हैं, योजना को निरंतर चलाने का आग्रह मुख्यमंत्री से कर रही हैं।

दुष्प्रचार की महिलाओं ने खोली पोल-

मुख्यमंत्री (CM Sai) को इसी बातचीत के दौरान बस्तर की महिला से पता चला कि कांग्रेसी कार्यकर्ता महतारी वंदन योजना को लेकर भ्रम फैला रहे हैं कि यह योजना लोकसभा चुनाव के बाद बंद हो जाएगी।

मुख्यमंत्री (CM Sai)  को मिला यह फीडबैक उनकी चुनावी सभा में भाषण का अंश बन गया। उन्होंने कोरबा की सभा में इस पर कहा कि जब तक उनकी सरकार रहेगी तब तक महतारी वंदन योजना बंद नहीं होगी। उन्होंने फ़ोन पर भी महिलाओं को आश्वस्त किया कि अगली बार भी उनकी सरकार बनाइये, योजना का लाभ उसके बाद भी मिलता रहेगा।

महिलाओं को मिलेगा रोजगार-

ऑडियो कॉल में स्व-सहायता समूह की एक महिला ने मुख्यमंत्री (CM Sai) से कांग्रेस सरकार के दौरान उनके स्कूल ड्रेस सिलाई के काम को बंद करने, रोजगार छीने जाने की बात कही।

भ्रष्टाचारी कांग्रेस को सबक सिखाना है: सीएम साय

जिस पर सीएम साय (CM Sai)  ने महिला समूह को हर संभव मदद करने की बात कही, उनको पुनः रोजगार दिलाने के लिए आश्वस्त किया। हितग्राहियों से मिल रहे साकारात्मक जवाब से मुख्यमंत्री भी खुश हैं और इसे सरकार के लिए संतुष्टि का विषय बता रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के संबंध में भी कर रहे हैं बात-

मुख्यमंत्री (CM Sai) आमजनों और महिला समूह की महिलाओं से चुनाव के संबंध में भी बात कर रहे हैं। वो पूछते हैं कि आपके तरफ चुनाव का क्या माहौल है, आपके यहां का भाजपा प्रत्याशी कौन है। जिस पर मुख्यमंत्री (CM Sai) को भाजपा के पक्ष में सकारात्मक जवाब मिलता है। साय लोगों से फोन पर भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील भी करते हैं। वो कहते हैं कि मोदी की गारंटी के सभी वादों का लाभ पाने के लिए भाजपा को वोट दें, हमें अपना अमूल्य आशीर्वाद दें।

Related Post

CM Dhami

धामी ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से नवनियुक्त अधिकारियों को प्रदान किए नियुक्ति-पत्र

Posted by - March 1, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से समाज कल्याण विभाग…
Sonal Sharma

गोशाला में रहकर पढ़ने वाली राजस्थान की बेटी सोनल शर्मा पहले प्रयास में बनी जज

Posted by - December 30, 2020 0
उदयपुर। म्हारी छोरियां छोरों से कम न हैं। इस बात को राजस्थान के उदयपुर जिले में रहने वाले दूधवाले की…
CM Bhajanlal Sharma

प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश की दशा और दिशा बदली: सीएम भजनलाल शर्मा

Posted by - April 22, 2024 0
अजमेर। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में वर्ष…
सैफ अली खान

सैफ अली खान का बड़ा खुलासा, बोले- ‘मैं भी हुआ हूं नेपोटिज्म का शिकार

Posted by - July 2, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में लगातार भाई भतीजावाद और गुटबाजी पर…