Nokia N73

Nokia N73 ने की धमाकेदार वापसी, लुक देखकर कहेंगे वाह

251 0

नई दिल्ली। करीब 16 साल बाद नोकिया (Nokia)का पॉपुलर स्मार्टफोन Nokia N73 वापसी करने वाला है। अपने जमाने में फ्रंट कैमरा, बड़ा डिस्प्ले और तगड़े रियर कैमरा के साथ आने वाला यह फोन नए अवतार में भी धमाल मचा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नए नोकिया एन73 में 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ पेंटा कैमरा सेटअप (5 रियर कैमरा) मिल सकता है। नए फोन की कुछ रेंडर तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिससे इसके डिजाइन का पता लगता है।

चीन की टेक्नोलॉजी वेबसाइट CNMO ने नए नोकिया फोन की डिटेल्स साझा की हैं। कहा जा रहा है कि इस फोन में 200 मेगापिक्सल सैमसंग ISOCELL HP1 प्राइमरी सेंसर होगा, जिसे सितंबर 2021 में लाया गया था। यही कैमरा सेंसर जल्द आ रहे Motorola Frontier स्मार्टफोन में भी देखने को मिल सकता है। न्यूज वेबसाइट ने फोन की कुछ रेंडर तस्वीरें भी साझा की हैं।

अब आप नहीं कर पाएंगे किसी की Call Record, कल से बंद हो जाएंगे ये Apps

तस्वीरों से पता लगता है कि इसमें पीछे की तरफ पेंटा कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें एक बड़े साइज का सेंसर होगा और चार छोटे साइज वाले कैमरा सेंसर्स। इसके साथ में डुअल एलईडी फ्लैश भी देखी जा सकती है। इसे ब्लैक कलर ऑप्शन और कर्व्ड किनारे दिए गए हैं। फोन के लेफ्ट साइड में वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन देखा जा सकता है।

बता दें कि दुनिया में पहली बार 5 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन भी नोकिया का Nokia 9 PureView ही था, जिसे 2019 में लॉन्च किया गया था। इस फोन ने अपने खास डिज़ाइन और गोलाकार कैमरा प्लेसमेंट के चलते सभी का ध्यान खींचा था। हालांकि सॉफ्टवेयर में खामियों के चलते इसकी खास बिक्री नहीं हो सकी।

OnePlus Nord 3 का मार्केट में मचेगा तहलका, मिलेंगे ये सुपर फीचर्स

Related Post