निर्मला सीतारमण को राज्यसभा में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

401 0

19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा में अपने नेता का पद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) को दे सकती है। दरअसल, केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल से पहले ये पद थावरचंद गहलोत के पास था लेकिन उन्हें कर्नाटक के राज्यपाल बनने के बाद यह पद खाली पड़ा है। ऐसे में माना जा रहा है निर्मला सीतारमण को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके साथ ही पार्टी सीतारमण को राज्यसभा का नेता बनाकर महिला सशक्तिकरण का भी संदेश देना चाहती है।

बीते दिनों हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार के दौरान महिलाओं पर अधिक जोर दिया गया। इस दौरान मंत्रिमंडल में 7 नई महिला मंत्रियों को शामिल किया गया। जिसके बाद ये संख्या बढ़कर 11 गईं। इन महिला मंत्रियों में से दो को पहले से ही कैबिनेट में भी जगह मिली हुई है।

रविवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की सभी 11 महिला सदस्यों के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने एक चाय सत्र आयोजित की थी। जिसमें मौजूदा कैबिनेट मंत्री निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, रेणुका सिंह सरुता के साथ ही बुधवार को मंत्रिमंडल में शामिल हुई सात नई महिला मंत्रियों ने इस चाय सत्र का आनंद लिया।

नसीरुद्दीन ने दिलीप कुमार के योगदान को ही खारिज किया

इन नई महिला मंत्रियों में विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक, वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती पवार तथा रेलवे, कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभना करंदलाजे और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश शामिल रही।

Related Post

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले पूर्व IPS को पुलिस ने गोरखपुर जाने से रोका!

Posted by - August 21, 2021 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चर्चा में आए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर…
पीएम मोदी

महाराष्ट्र में बोले पीएम – मोदी का नाम लेकर समाज को गाली दे रही है कांग्रेस

Posted by - April 17, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में रैली करने महाराष्ट्र पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला। कहा कि…