CM Dhami

सीएम धामी ने दिए फिल्म, टीवी और कंटेंट निर्माण प्रशिक्षण को उच्च स्तरीय संस्थान की स्थापना के निर्देश

116 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तराखण्ड में भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान (एफटीआईआई) पुणे की तरह फिल्म, टीवी और कंटेंट निर्माण प्रशिक्षण के लिए एक उच्च स्तरीय संस्थान की स्थापना के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बंशीधर तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फिल्म टीवी प्रशिक्षण के लिए अल्मोड़ा के उदय शंकर नाट्य संस्थान परिसर में स्थापित करने पर विचार किया जा रहा है।

संस्थान के वित्तीय पोषण एवं संचालन संबंधी अन्य विषयों के निर्धारण के लिए मुख्यमंत्री (CM Dhami) की ओर से निर्देश दिये गये हैं। उक्त कार्य के क्रियान्वयन के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन कर लिया जाये। जिसकी कार्यवाही की जा रही है।

सूर्य समान गुणवान पुष्कर सिंह धामी है नाम

उल्लेखनीय है कि उत्तराखण्ड में फ़िल्म निर्माण को एक संगठित उद्योग की तरह बढ़ावा देने हेतु सरकार प्रतिबद्ध है। राज्य में फ़िल्म निर्माण से जुड़े प्रशिक्षित मानव संसाधन की संख्या में वृद्धि करने के लिए तथा युवाओं को इस क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए एक राज्य स्तरीय प्रशिक्षण संस्थान आवश्यक है।

Related Post

Gujarat High Court Ahmedabad

गुजरात में कोरोना पर न्यायालय ने लिया संज्ञान, सरकार को लगाई फटकार

Posted by - April 12, 2021 0
अहमदाबाद। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों…
CM Dhami

सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं

Posted by - October 8, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने प्रदेशवासियों को वाल्मीकि जयंती (Valmiki Jayanti) की शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने…
CM Sai

नकुल देव ढीढी जी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री साय

Posted by - April 12, 2024 0
रायपुर/तुमगांव। गुरु घासीदास जयंती की शुरुआत करने वाले, पृथक छत्तीसगढ़ राज्य के लिए प्रथम सत्याग्रह करने वाले दादा नकुल देव…