ऋषि कपूर

निर्भया के दोषियों की फांसी पर ऋषि कपूर बोले-जैसी करनी वैसी भरनी

1042 0

मुंबई। निर्भया मामले के चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे फांसी दे दी गई। इस पर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ऋषि कपूर कहा कि दुष्कर्म के लिए सजा मौत होनी चाहिए, आपको नारीत्व का करना होगा सम्मान

बता दें कि लगभग सात साल बाद आखिरकार निर्भया के दोषियों को उनके किए की सजा मिली है। निर्भया मामले के दोषियों को फांसी दिए जाने पर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर कहा कि निर्भया को इंसाफ को मिल गया है। कपूर ने ट्वीट किया-“निर्भया को इंसाफ। जैसी करनी वैसी भरनी। ये न केवल भारत, बल्कि विश्व भर में एक उदाहरण है। दुष्कर्म के लिए सजा मौत होनी चाहिए। आपको नारीत्व का सम्मान करना होगा। उन लोगों पर शर्म आती है, जिन्होंने सजा दिलाने में देरी करवाई। जय हिन्द!’

पीएम मोदी ने निर्भया केस में इंसाफ का किया स्वागत, बोले- हुआ न्याय

बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 को देश की राजधानी दिल्ली में हुई दुष्कर्म की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। निर्भया की मां लंबे समय से न्याय का इंतजार कर रही थी। अब जब दोषियों को फांसी दी गई तो उन्होंने ऐलान किया कि 20 मार्च को वह निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगी।

90 के दशक में ऋषि कपूर की फिल्म “दमिनी’ की कहानी भी सामूहिक दुष्कर्म पर आधारित थी

90 के दशक में ऋषि कपूर की फिल्म “दमिनी’ की कहानी भी सामूहिक दुष्कर्म पर आधारित थी। फिल्म में ऋषि कपूर, मीनाक्षी शेषाद्री, अमरीश पुरी और सनी देओल मुख्य भूमिकाओं में थे। फिल्म में मीनक्षी शेषाद्रि के किरदार का नाम दामिनी था, जो ऋषि कपूर के पत्नी की भूमिका में थी। फिल्म दमिनी (मीनाक्षी) के संघर्ष और उसकी यात्रा के चारों ओर घूमती है।

फिल्म  में दिखाया गया है कि एक महिला न्याय के लिए समाज के खिलाफ कैसे लड़ती है?

फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि एक महिला न्याय के लिए समाज के खिलाफ कैसे लड़ती है? 1993 में रिलीज हुई फिल्म “दमिनी’ में एक लड़की से गैंगरेप और उसके दोषियों को सजा दिलाने की कहानी थी। दामिनी गैंगरेप की शिकार महिला को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ती है, जिसमें उसे सनी देओल का साथ मिलता है।

Related Post

बाल ठाकरे जयंती पर फडणवीस ने 100 करोड़ के स्मारक के लिए सौंपे दस्तावेज

Posted by - January 23, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र कैबिनेट ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान…

गणेश चतुर्थी के मौके पर इस तरीके बनाएं बेसन का लड्डू, गणपति जी को लगाएं भोग

Posted by - August 28, 2019 0
लखनऊ डेस्क। गणेश चतुर्थी भगवान गणेश के सम्मान में मनाया जाने वाला हिंदू त्योहार है। इस त्योहार को भारत के…