NIA

NIA ने सचिन वाजे के सहयोगी रियाज काजी को गिरफ्तार किया

613 0
मुंबई । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सचिन वाजे के सहयोगी सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी (Riyaz Kazi)को गिरफ़्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी NIA के एक अधिकारी ने दी। एंटीलिया के बाहर विस्‍फोटक रखने और मनसुख हिरेन की मौत मामले में यह दूसरी बड़ी गिरफ्तारी है।

एनआईए ने सचिन वाजे (Sachin Waghe)  के सहयोगी रियाज काजी को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी एनआईए के अधिकारी ने दी है। रियाज काजी ने कथित रूप से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी एसयूवी के संबंध में सचिन वाजे की मदद की थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA ) ने मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी (Riyaz Kazi) को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने कथित रूप से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी एसयूवी के संबंध में सचिन वाजे की मदद की थी।

 एनआईए अधिकारी ने बताया, काजी को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने कहा कि उसे आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी द्वारा उसकी भूमिका सामने आने के बाद गिरफ्तार किया गया।

विस्फोटक भरा वाहन की जांच करने के बाद NIA  ने 13 मार्च को वाजे को गिरफ्तार किया। एजेंसी ने काजी और कई अन्य लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एजेंसी ने मामले के संबंध में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह का बयान भी दर्ज किया है।

इसी के साथ NIA ने मुंबई के व्यपारी मनसुख हिरेन की मौत की जांच अपने हाथ में ले ली है। वाजे को गिरफ्तार करने के बाद NIA ने उसके द्वारा इस्तेमाल की गई कई लग्जरी कारें भी बरामद की हैं।

Related Post

पांच ट्रिलियन इकोनोमी

पांच ट्रिलियन इकोनोमी बनने की दिशा में भारत अग्रसर : जेपी नड्डा

Posted by - February 16, 2020 0
मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को महाराष्ट्र पहुंचे हैं। जहां पर उन्होंने कहा कि…
CM Dhami

पर्वतीय जनपदों के लिए सहकारिता के क्षेत्र में और प्रयासों की जरूरत: सीएम धामी

Posted by - February 14, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि पर्वतीय जनपदों में लोगों की आजीविका बढ़ाने के लिए सहकारिता के क्षेत्र में…
CM Dhami

स्कूटी सवार युवकों को गिरता देख सीएम धामी ने रुकवाई फ्लीट, भिजवाया अस्पताल

Posted by - November 17, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की फ्लीट वाडिया हिमालयन भू विज्ञान संस्थान से सचिवालय आ रही थी, इस…