NIA

NIA ने सचिन वाजे के सहयोगी रियाज काजी को गिरफ्तार किया

367 0
मुंबई । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सचिन वाजे के सहयोगी सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी (Riyaz Kazi)को गिरफ़्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी NIA के एक अधिकारी ने दी। एंटीलिया के बाहर विस्‍फोटक रखने और मनसुख हिरेन की मौत मामले में यह दूसरी बड़ी गिरफ्तारी है।

एनआईए ने सचिन वाजे (Sachin Waghe)  के सहयोगी रियाज काजी को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी एनआईए के अधिकारी ने दी है। रियाज काजी ने कथित रूप से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी एसयूवी के संबंध में सचिन वाजे की मदद की थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA ) ने मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी (Riyaz Kazi) को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने कथित रूप से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी एसयूवी के संबंध में सचिन वाजे की मदद की थी।

 एनआईए अधिकारी ने बताया, काजी को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने कहा कि उसे आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी द्वारा उसकी भूमिका सामने आने के बाद गिरफ्तार किया गया।

विस्फोटक भरा वाहन की जांच करने के बाद NIA  ने 13 मार्च को वाजे को गिरफ्तार किया। एजेंसी ने काजी और कई अन्य लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एजेंसी ने मामले के संबंध में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह का बयान भी दर्ज किया है।

इसी के साथ NIA ने मुंबई के व्यपारी मनसुख हिरेन की मौत की जांच अपने हाथ में ले ली है। वाजे को गिरफ्तार करने के बाद NIA ने उसके द्वारा इस्तेमाल की गई कई लग्जरी कारें भी बरामद की हैं।

Related Post

SC

हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, यूपी के 5 जिलों में लॉकडाउन लगाने का दिया था आदेश

Posted by - April 20, 2021 0
लखनऊ। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लखनऊ सहित पांच जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश…

विलफुल डिफॉल्टरों की ट्रैवल एजेंसी है भाजपा, इस सरकार में केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली: कांग्रेस

Posted by - June 24, 2021 0
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 9,371 करोड़ संपत्ति सरकारी बैंकों को सौंपने के दावे…

पीएम मोदी ने विजया राजे सिंधिया को दी श्रद्धांजलि, कहा- वह निडर और दयालु थीं

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विजया राजे सिंधिया की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। विजया राजे सिंधिया…

फर्जी टीआरपी घोटाला मामले में अर्नब बनाए गए आरोपी, मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

Posted by - June 23, 2021 0
फर्जी टीआरपी घोटाला मामले में रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती…