नवाब मलिक ने वानखेड़े पर लगाए आरोप, बोले- जाति सर्टिफिकेट दिखाएं

81 0

मुंबई। मुंबई क्रूज ड्रग्स केस को लेकर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक और NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े में तकरार बढ़ती जा रही है। वहीं, NCP नेता नवाब मलिक ने एक बार फिर NCB के अफसर समीर वानखेड़े पर जमकर हमला बोला है। नवाब मलिक का कहना है कि, एक अज्ञात NCB अधिकारी ने उन्हें चिट्ठी भेजी है। उनके अनुसार इस चिट्ठी में बताया गया है कि कई लोगों को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है और NCB के दफ्तर में ही पंचनामा तैयार किया जा रहा है।

नवाब मलिक ने इस संबंध में बताया कि वह इस चिट्ठी को DG नार्कोटिक्स को भेज रहे हैं और उनसे अनुरोध करेंगे कि NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ होने वाली जांच में इस चिट्ठी को शामिल किया जाए। हम इस मामले में जांच की मांग करते हैं। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया कि, वो मुंबई और ठाणे में दो व्यक्तियों के माध्यम से कुछ लोगों के फोन अवैध रूप से इंटरसेप्ट कर रहे हैं।

गौरतलब है कि, इससे पहले नवाब मलिक ने आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच कर रहे NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर उनके जन्म प्रमाण पत्र को लेकर हमला बोला था। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र का आरोप लगाया था। मंत्री नवाब मलिक के उस ट्वीट का जवाब देते हुए समीर वानखेड़े ने कहा कि, मैं हैरान हूं, दुखी हूं कि एक मंत्री की सोच कितनी घटिया है।

वहीं, मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नवाब मलिक ने कहा कि, वानखेड़े एक मुस्लिम हैं और उन्होंने फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाकर सरकारी नौकरी को हासिल किया। वहीं, मलिक ने कहा कि, पहले बहुत सारी शिकायतें आती रहीं हैं कि लोग फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी हासिल कर लेते हैं। इसलिए एक स्क्रूटनी कमेटी बनाई गई। जब कैटेगरी में कोई नौकरी लेता है तो उसके सर्टिफिकेट को वैलिड करना जरूरी है। ये सर्टिफिकेट मुंबई कमिश्नर के ऑफिस से जारी किया गया, लेकिन केंद्र सरकार में कोई इस तरह का प्रावधान नहीं है कि वैलिडिटी कराई जाए। सिर्फ कलेक्टर से जानकारी हासिल की जाती है और सर्टिफिकेट जारी कर नौकरी दे दी जाती है। हालांकि, वानखेड़े ने इन आरोपों को झूठा बताया है।

Related Post

शिरीन चुनौतियों का मुकाबला कर बनीं मिशाल

शिरीन चुनौतियों का मुकाबला कर बनीं मिशाल, ऑटो ड्राइवर बन बच्चों की सवारीं जिंदगी

Posted by - July 10, 2019 0
नई दिल्ली। अगर आपके अंदर जज्बा है तो बड़ी से बड़ी चुनौतियों को भी हंसकर मुकाबला कर लेते हैं। जी…
नीतीश कुमार

झारखंड विस चुनाव : जेडीयू के स्टार प्रचारक सीएम नीतीश कुमार नहीं करेंगे प्रचार

Posted by - November 20, 2019 0
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव में प्रचार करने नहीं जाएंगे। बुधवार को जब…
एमएम नरवणे

कड़ी चौकसी से दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने की मुहिम जारी रखें : एमएम नरवणे

Posted by - January 23, 2020 0
जम्मू। थलसेना अध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन गुरुवार को उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर…