Navjot Kaur

नवजोत कौर बोलीं- ओलंपिक से पहले प्रदर्शन में सही समय पर सुधार अहम

706 0

बेंगलुरू। भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवजोत कौर (Navjot Kaur) ने कहा कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना है। उन्होंने कहा कि इस लिहाज से सही समय पर प्रदर्शन में सुधार आना काफी अहम है।

बता दें कि नवजोत कौर (Navjot Kaur)  भारतीय टीम के लिए 170 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। कौर ने कहा कि केवल खिलाड़ियों के ही पूरी तरह से फॉर्म में लौटना पर्याप्त नहीं होगा, बल्कि टीम को भी अपने पूरे फॉर्म में लौटना होगा।

अमेरिका में तीन साल के बच्चे ने अपने बर्थडे के दिन खुद पर चला ली गोली

नवजोत कौर (Navjot Kaur)  ने कहा कि टीम दिन-प्रतिदिन सुधार कर रही हैं, जोकि हमारे लिए एक अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि हम धीरे-धीरे वापस अपने लय में लौट रहे हैं। हालांकि सही समय पर शीर्ष पर पहुंचना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में अपनी पूरी क्षमता से खेलने के लिए हमें सही समय पर पूरी तरह से फॉर्म हासिल करनी होगी। हम हॉकी इंडिया और साई के आभारी हैं, जिन्होंने हमारे लिए नेशनल कैम्प की व्यवस्था की ताकि टोक्यो में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए हमें पर्याप्त समय मिल सके।

अगले कुछ महीनों में अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर, कौर ने कहा कि वह भविष्य में टीम की जीत में बहुत बड़ा योगदान देना चाहती हैं। इसलिए अपने खेल के कुछ पहलुओं पर सुधार करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं भारतीय टीम के लिए बेहतर कर सकती हूं। इसलिए मैंने लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने खेल के बहुत सारे फुटेज देखे।

मैंने उन पहलुओं को समझ लिया है जिन पर मुझे काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं उस फॉर्म में पहुंचने के बाद उन पर काम करना शुरू कर दूंगी, जिस फॉर्म में मैं लॉकडाउन से पहले थी। मैं भविष्य में टीम की जीत में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है कि मैं टोक्यो ओलंपिक में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी बन सकूंगी।

Loading...
loading...

Related Post

दिल्ली प्रदूषण से इत्तेफाक नहीं रखते सांसद-अधिकारी

दिल्ली प्रदूषण पर हाहाकार : संसदीय समिति की बैठक में नहीं पहुंचे सांसद-अधिकारी

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर भले ही पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, लेकिन…
उद्धव ठाकरे

कांग्रेस-एनसीपी के साथ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर कर रहे हैं काम : उद्धव ठाकरे

Posted by - November 12, 2019 0
मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम तीन पार्टी साथ आना चाहते हैं, लेकिन हमें वक़्त नहीं दिया…
मध्य प्रदेश हस्तशिल्प प्रदर्शनी

मध्य प्रदेश हस्तशिल्प की प्रदर्शनी में नए अवतार दिखीं चंदेरी-महेश्वरी साड़ियां

Posted by - March 14, 2020 0
लखनऊ। मध्य प्रदेश हस्तशिल्प की प्रदर्शनी मृगनयनी का उद्घाटन शनिवार को गोमती नगर विनीत खंड स्थित संगीत नाटक अकादमी की…