Navjot Kaur

नवजोत कौर बोलीं- ओलंपिक से पहले प्रदर्शन में सही समय पर सुधार अहम

1163 0

बेंगलुरू। भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवजोत कौर (Navjot Kaur) ने कहा कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना है। उन्होंने कहा कि इस लिहाज से सही समय पर प्रदर्शन में सुधार आना काफी अहम है।

बता दें कि नवजोत कौर (Navjot Kaur)  भारतीय टीम के लिए 170 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। कौर ने कहा कि केवल खिलाड़ियों के ही पूरी तरह से फॉर्म में लौटना पर्याप्त नहीं होगा, बल्कि टीम को भी अपने पूरे फॉर्म में लौटना होगा।

अमेरिका में तीन साल के बच्चे ने अपने बर्थडे के दिन खुद पर चला ली गोली

नवजोत कौर (Navjot Kaur)  ने कहा कि टीम दिन-प्रतिदिन सुधार कर रही हैं, जोकि हमारे लिए एक अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि हम धीरे-धीरे वापस अपने लय में लौट रहे हैं। हालांकि सही समय पर शीर्ष पर पहुंचना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में अपनी पूरी क्षमता से खेलने के लिए हमें सही समय पर पूरी तरह से फॉर्म हासिल करनी होगी। हम हॉकी इंडिया और साई के आभारी हैं, जिन्होंने हमारे लिए नेशनल कैम्प की व्यवस्था की ताकि टोक्यो में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए हमें पर्याप्त समय मिल सके।

अगले कुछ महीनों में अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर, कौर ने कहा कि वह भविष्य में टीम की जीत में बहुत बड़ा योगदान देना चाहती हैं। इसलिए अपने खेल के कुछ पहलुओं पर सुधार करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं भारतीय टीम के लिए बेहतर कर सकती हूं। इसलिए मैंने लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने खेल के बहुत सारे फुटेज देखे।

मैंने उन पहलुओं को समझ लिया है जिन पर मुझे काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं उस फॉर्म में पहुंचने के बाद उन पर काम करना शुरू कर दूंगी, जिस फॉर्म में मैं लॉकडाउन से पहले थी। मैं भविष्य में टीम की जीत में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है कि मैं टोक्यो ओलंपिक में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी बन सकूंगी।

Related Post

CM Yogi

पहले चरण की सभी लोकसभा सीटों पर सीएम योगी कर चुके हैं तूफानी रैलियां, बड़ी जीत का कर चुके हैं दावा

Posted by - April 18, 2024 0
लखनऊ। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) का पहला चरण शुक्रवार को संपन्न होगा। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 8…
गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस : दुनिया ने देखी भारत की सैन्य ताकत, झांकियों ने जीता दर्शकों का दिल

Posted by - January 26, 2020 0
नई दिल्ली। देश में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस पर रविवार को राजपथ से दुनिया ने…
IPS officer Ragini

यूएन शांति अभियान : भारत की आईपीएस अधिकारी रागिनी बनीं देश के लिए गर्व की वजह

Posted by - October 9, 2020 0
नई दिल्‍ली। संयुक्‍त राष्‍ट्र  द्वारा संचालित शांति अभियानों में भारत दुनिया का सबसे बड़ा भागीदार है। यूएन भी इन पर…