अमेरिका में तीन साल के बच्चे ने अपने बर्थडे के दिन खुद पर चला ली गोली

391 0

इंटरनेशनल डेस्क.   शनिवार को अमेरिका के टेक्सास स्टेट में एक बेहद ही गमनाक और चौका देने वाला हादसा हो गया जिसे सुनकर सभी लोग हैरान है. पुलिस ने बताया कि टेक्सास के शहर ह्यूस्टन में एक तीन साल के बच्चे ने खुद को अपने बर्थडे पार्टी में गोली मार ली, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को इस हादसे की जानकारी दी.

सर्दियों में रोजाना पिए स्वच्छ पानी, इन रोगों से पाए छुटकारा

दरअसल अमेरिका में रहने वाले इस तीन साल के मासूम बच्चे को अपने बर्थडे पार्टी के दौरान घर में हीं कहीं से ये गन मिल गयी थी जो उसने गलती से चला दी. घर में मौजूद सभी लोग उस वक़्त पार्टी में बिजी थें और जश्न का आनंद ले रहें थे तभी उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी.

जल्दी जल्दी में बच्चे को फायर स्टेशन ले जाया गया. मॉन्टगोमरी काउंटी के शेरिफ डिपार्टमेंट ने बताया कि गोली बच्चे के सीने में लग गयी थी जिसकी वजह से वहीँ उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि एक रिश्तेदार के जेब से एक पिस्टल गिर गई थी, जो बच्चे को मिल गई थी. यह घटना शनिवार को ह्यूस्टन से 40 किमी दूर पोर्टर में हुई है.

बता दें की अमेरिका में टेक्सास जैसे कई राज्यों में आम नागरिकों को अपनी सुरक्षा के लिए गन रखने की अनुमति है. अमेरिअ में गन सेफ्टी एक बड़ा मुद्दा बन गया है.

गन सेफ्टी की वकालत करने वाले संगठन Everytown ने बताया कि इस साल की शुरुआत से अमेरिका में बच्चों की ओर से गैरइरादतन तौर पर गोली चलाने की 229 घटनाएं हुई हैं, जिनमें से 97 मामलों में बच्चों की मौत हो गई थी.

अमेरिकी संविधान में सेकेंड अमेंडमेंट के तहत फायरआर्म रखने की अनुमति मिली हुई है. अमेरिका में एक तिहाई वयस्क अपने पास गन रखते हैं. टेक्सास में गन लॉ में सबसे ज्यादा छूट मिली हुई है.

Loading...
loading...

Related Post

टाइगर-ऋतिक की ‘वॉर’ पड़ी औंधे मुंह गिरी ‘लाल कप्तान’ पर भारी

Posted by - October 20, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर ने जोरदार प्रदर्शन किया। फिल्म के एक्शन सीन्स…
बसपा सुप्रीमों मायावती

लोकसभा चुनाव 2019: गठबंधन से जनता में उमंग, भाजपा में है बौखलाहट – मायावती

Posted by - April 21, 2019 0
लखनऊ। लोकसभा चुनाव में लगातार  सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार यानी आज…