Pakistan

पाकिस्तान में राष्ट्रीय त्रासदी, भीषण बारिश से गई 77 लोगों की जान

266 0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में मौसम के करवट लेते ही भारी बारिश से मौत का मंजर चालू हो चूका है। केवल बलूचिस्तान प्रांत में ही बारिश से 39 लोगों की जान गई है, वहीं पुरे पाकिस्तान (Pakistan) की बात करें तो भीषण बारिश में अब तक 77 लोगों की मौत हो गई है। जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने बुधवार को इस बात की जानकारी मीडिया में साझा की है।

शेरी रहमान ने देश में बारिश की वजह से हुई मौतों को ‘राष्ट्रीय त्रासदी’ करार दिया। पाकिस्तान में भयंकर बारिश से सैकड़ों घर बर्बाद हो गए और दूरदराज के इलाकों में बचाव कार्य में बाधा आ रही है। बारिश की वजह से मरने वालों में बच्चे, पुरुष और महिलाएं शामिल हैं। सरकार राष्ट्रीय और प्रांतीय आपदा प्रबंधन अधिकारियों की मदद से बारिश से संकट में फंसे स्थानीय लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

भारत के पूर्व कप्तान धोनी का जन्मदिन, इंग्लैंड में काटा केक

उन्होंने कहा कि बारिश के कारण पानी का स्तर ऊंचा हो गया है और लोगों को इससे सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि मॉनसून का पैटर्न बदल रहा है। इस समय पूरे पाकिस्तान में बारिश औसत बारिश से 87 फीसदी अधिक है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का भी अपील की ताकि आगे जानमाल के नुकसान को रोका जा सके। पूरा विनाश जलवायु परिवर्तन के कारण हो रहा है।

Edible Oil: खाने के तेल में फिर आई गिरावट, देशभर में होगी एक कीमत

Related Post

पाकिस्तान जाएगा भारत का 3 सदस्यीय दल, आतंक विरोधी एक्सरसाइज में लेगा भाग

Posted by - September 30, 2021 0
नई दिल्ली। भारत अगले सप्ताह पाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन में भाग लेने के लिए 3 सदस्यीय टीम भेजेगा। पाकिस्तान के…
Former President

78 साल की उम्र में पूर्व राष्ट्रपति का हुआ इंतकाल, लंबे वक्त से थे बीमार

Posted by - June 10, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति (Former President) परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) के निधन की खबरें आ रही हैं। रिपोर्ट्स के…
Imran

अविश्वास प्रस्ताव से पहले रची गई इमरान खान की हत्या की साजिश

Posted by - April 1, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के सूचना मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री के खिलाफ रविवार…