Pakistan

पाकिस्तान में राष्ट्रीय त्रासदी, भीषण बारिश से गई 77 लोगों की जान

293 0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में मौसम के करवट लेते ही भारी बारिश से मौत का मंजर चालू हो चूका है। केवल बलूचिस्तान प्रांत में ही बारिश से 39 लोगों की जान गई है, वहीं पुरे पाकिस्तान (Pakistan) की बात करें तो भीषण बारिश में अब तक 77 लोगों की मौत हो गई है। जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने बुधवार को इस बात की जानकारी मीडिया में साझा की है।

शेरी रहमान ने देश में बारिश की वजह से हुई मौतों को ‘राष्ट्रीय त्रासदी’ करार दिया। पाकिस्तान में भयंकर बारिश से सैकड़ों घर बर्बाद हो गए और दूरदराज के इलाकों में बचाव कार्य में बाधा आ रही है। बारिश की वजह से मरने वालों में बच्चे, पुरुष और महिलाएं शामिल हैं। सरकार राष्ट्रीय और प्रांतीय आपदा प्रबंधन अधिकारियों की मदद से बारिश से संकट में फंसे स्थानीय लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

भारत के पूर्व कप्तान धोनी का जन्मदिन, इंग्लैंड में काटा केक

उन्होंने कहा कि बारिश के कारण पानी का स्तर ऊंचा हो गया है और लोगों को इससे सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि मॉनसून का पैटर्न बदल रहा है। इस समय पूरे पाकिस्तान में बारिश औसत बारिश से 87 फीसदी अधिक है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का भी अपील की ताकि आगे जानमाल के नुकसान को रोका जा सके। पूरा विनाश जलवायु परिवर्तन के कारण हो रहा है।

Edible Oil: खाने के तेल में फिर आई गिरावट, देशभर में होगी एक कीमत

Related Post

Imran Khan

पूर्व प्रधानमंत्री के भाई का आरोप, इमरान अपने घर में कर रहे जादू टोना

Posted by - March 25, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों संकट में फंसे हुए हैं। विपक्षी दलों ने 8…
गृह मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक

देशभर में प्रदर्शन जारी, गृह मंत्रालय ने शाम सात बजे बुलाई आपात बैठक

Posted by - December 19, 2019 0
नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर गृह मंत्रालय नजर बनाए हुए है। सूत्रों के…