Pakistan

पाकिस्तान में राष्ट्रीय त्रासदी, भीषण बारिश से गई 77 लोगों की जान

249 0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में मौसम के करवट लेते ही भारी बारिश से मौत का मंजर चालू हो चूका है। केवल बलूचिस्तान प्रांत में ही बारिश से 39 लोगों की जान गई है, वहीं पुरे पाकिस्तान (Pakistan) की बात करें तो भीषण बारिश में अब तक 77 लोगों की मौत हो गई है। जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने बुधवार को इस बात की जानकारी मीडिया में साझा की है।

शेरी रहमान ने देश में बारिश की वजह से हुई मौतों को ‘राष्ट्रीय त्रासदी’ करार दिया। पाकिस्तान में भयंकर बारिश से सैकड़ों घर बर्बाद हो गए और दूरदराज के इलाकों में बचाव कार्य में बाधा आ रही है। बारिश की वजह से मरने वालों में बच्चे, पुरुष और महिलाएं शामिल हैं। सरकार राष्ट्रीय और प्रांतीय आपदा प्रबंधन अधिकारियों की मदद से बारिश से संकट में फंसे स्थानीय लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

भारत के पूर्व कप्तान धोनी का जन्मदिन, इंग्लैंड में काटा केक

उन्होंने कहा कि बारिश के कारण पानी का स्तर ऊंचा हो गया है और लोगों को इससे सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि मॉनसून का पैटर्न बदल रहा है। इस समय पूरे पाकिस्तान में बारिश औसत बारिश से 87 फीसदी अधिक है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का भी अपील की ताकि आगे जानमाल के नुकसान को रोका जा सके। पूरा विनाश जलवायु परिवर्तन के कारण हो रहा है।

Edible Oil: खाने के तेल में फिर आई गिरावट, देशभर में होगी एक कीमत

Related Post

शाहीन अफरीदी ने अच्छी गेंदबाजी कर हमारे बल्लेबाजों पर दबाव बनाया- कोहली

Posted by - October 25, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की जमकर तारीफ की। आफरीदी…

पाकिस्तान जाएगा भारत का 3 सदस्यीय दल, आतंक विरोधी एक्सरसाइज में लेगा भाग

Posted by - September 30, 2021 0
नई दिल्ली। भारत अगले सप्ताह पाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन में भाग लेने के लिए 3 सदस्यीय टीम भेजेगा। पाकिस्तान के…
राजनाथ सिंह

मोदी सरकार ने आतंक के खिलाफ अपनाई विशेष रणनीति : राजनाथ सिंह

Posted by - December 7, 2019 0
देहरादून। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को टेररिस्ट स्टेट बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सामने आकर चार लड़ाईयां लड़ा,…