Congress

National Herald case: राहुल गांधी को पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया, कांग्रेस…

223 0

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आज 13 जून को नेशनल हेराल्ड मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है। कांग्रेस ने अपने कई वरिष्ठ नेताओं सहित पैदल मार्च करके अपनी शक्ति दिखाने की योजना बनाई थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के अंदर कानून-व्यवस्था के कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को आज मार्च निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। ताकत के राजनीतिक प्रदर्शन से इनकार किए जाने के बावजूद, कांग्रेस नेताओं को पुलिस के आदेश के कुछ ही घंटों बाद गांधी के आवास के बाहर इकट्ठा होते देखा गया।

कांग्रेस की रैली सोमवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा एआईसीसी मुख्यालय 24 अकबर रोड से एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय तक निकाली जानी है। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश होने वाले हैं। इसके अलावा, एजेंसी ने मामले के संबंध में 23 जून के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक नया समन जारी किया।

KAAC चुनाव: पीएम मोदी ने बीजेपी की ऐतिहासिक जीत की सराहना

इससे पहले, कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता राजनीतिक प्रतिशोध और केंद्र सरकार द्वारा “विपक्ष की आवाज को चुप कराने” के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के “दुरुपयोग” के खिलाफ देश भर में जांच एजेंसी के लगभग 25 कार्यालयों में प्रदर्शन करेंगे। इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि यह एक “राजनीतिक प्रतिशोध” है और मामले की जांच का कोई आधार नहीं है। ईडी ने इस साल की शुरुआत में मामले के संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल से भी पूछताछ की थी।

कब है ज्येष्ठ पूर्णिमा, सुख-समृद्धि के लिए इस विधि से करें पूजा

Related Post

Mission Shakti

महिला सम्मान को चले अभियान में 17 हजार से ज्यादा अराजकतत्वों को किया गया चिन्हित

Posted by - August 3, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा व उनके स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति अभियान (Mission Shakti Campaign) समय-समय…
Bulldozer

नगरीय निकायों में सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण को लेकर सख्त योगी सरकार

Posted by - April 30, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण को लेकर सख्त योगी सरकार (Yogi Government)  अब नगरीय निकायों में सार्वजनिक भूमि, पार्क,…
inflation

Flashback 2019: तीन साल के उच्चतम स्तर पर खुदरा महंगाई, औद्योगिक उत्पादन में गिरावट

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर दोहरा झटका लगा है। जहां एक तरफ मुद्रास्फीति बढ़ी है। तो…