Lalu Prasad Yadav

2022 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे लालू प्रसाद यादव?

98 0

नई दिल्ली: आगामी राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपनी टोपी रिंग में फेंकने की योजना बनाई है, उनके विश्वास में दृढ़ है कि प्रतियोगिता में एक बिहारी होना चाहिए। हालांकि, वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख नहीं हैं। सारण जिले के निवासी, जो संयोग से उनके प्रसिद्ध नाम की ‘कर्मभूमि’ (कार्य की भूमि) रही है, लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का दावा है कि उन्होंने पहले ही दिल्ली के लिए एक उड़ान टिकट बुक कर लिया है, जहां उन्होंने 15 जून को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने का प्रस्ताव रखा है।

उन्होंने 2017 में भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जब चुनाव बिहार के तत्कालीन राज्यपाल राम नाथ कोविंद और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच था, जो कि मिट्टी के मूल निवासी थे। लालू प्रसाद यादव ने बताया मेरे कागजात पिछली बार खारिज कर दिए गए थे क्योंकि इनका पर्याप्त संख्या में प्रस्तावकों द्वारा समर्थन नहीं किया गया था। इस बार, मैं बेहतर तरीके से तैयार हूं।

National Herald case: राहुल गांधी को पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया, कांग्रेस…

सारण के मरहौरा विधानसभा क्षेत्र के यादव रहीमपुर गांव के निवासी लालू प्रसाद यादव मुश्किल से 42 साल के हैं, जो राजद अध्यक्ष के बेटे हैं। हालांकि, बाद वाले की तरह, वह भी एक बड़े परिवार की देखभाल करते हैं। उन्होंने कहा, मैं जीविका के लिए कृषि का अभ्यास करता हूं और सामाजिक कार्यों में संलग्न हूं। मेरे सात बच्चे हैं। मेरी सबसे बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है।

श्रद्धा कपूर के भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया, ड्रग्स लेने का लगा आरोप

Related Post

जौनपुर रैली

Lok sabha Election 2019 : जौनपुर में बीजेपी अध्यअक्ष और केशव मौर्य की चुनावी रैली आज

Posted by - April 29, 2019 0
जौनपुर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार यानी आज को मड़ियाहूं के टीडी कॉलेज के मैदान में चुनावी जनसभा…