Congress

National Herald case: राहुल गांधी को पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया, कांग्रेस…

72 0

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आज 13 जून को नेशनल हेराल्ड मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है। कांग्रेस ने अपने कई वरिष्ठ नेताओं सहित पैदल मार्च करके अपनी शक्ति दिखाने की योजना बनाई थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के अंदर कानून-व्यवस्था के कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को आज मार्च निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। ताकत के राजनीतिक प्रदर्शन से इनकार किए जाने के बावजूद, कांग्रेस नेताओं को पुलिस के आदेश के कुछ ही घंटों बाद गांधी के आवास के बाहर इकट्ठा होते देखा गया।

कांग्रेस की रैली सोमवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा एआईसीसी मुख्यालय 24 अकबर रोड से एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय तक निकाली जानी है। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश होने वाले हैं। इसके अलावा, एजेंसी ने मामले के संबंध में 23 जून के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक नया समन जारी किया।

KAAC चुनाव: पीएम मोदी ने बीजेपी की ऐतिहासिक जीत की सराहना

इससे पहले, कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता राजनीतिक प्रतिशोध और केंद्र सरकार द्वारा “विपक्ष की आवाज को चुप कराने” के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के “दुरुपयोग” के खिलाफ देश भर में जांच एजेंसी के लगभग 25 कार्यालयों में प्रदर्शन करेंगे। इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि यह एक “राजनीतिक प्रतिशोध” है और मामले की जांच का कोई आधार नहीं है। ईडी ने इस साल की शुरुआत में मामले के संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल से भी पूछताछ की थी।

कब है ज्येष्ठ पूर्णिमा, सुख-समृद्धि के लिए इस विधि से करें पूजा

Related Post

तालिबान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आर्थिक मदद की लगाई गुहार

Posted by - October 30, 2021 0
काबुल। सर्दियां दस्तक देने वाली हैं। जिसे लेकर तालिबान की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। दरअसल, अफगानिस्तान में सर्दी…
Nitin Gadkari

नितिन गडकरी ने बुनियादी ढांचे के विकास के लिए ‘इनोवेशन बैंक’ का रखा प्रस्ताव

Posted by - June 18, 2022 0
नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन (Central road transport) और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बुनियादी ढांचे के विकास…
former Prime Minister Rajiv Gandhi

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर जाने, कैसे हुई जीवन में रजीनीति की शुरुआत

Posted by - August 20, 2020 0
आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन है। राजीव गांधी के कार्यकाल में देश ने कई बड़े बदलाव देखे। उन्होंने…
Owaisi

असदुद्दीन ओवैसी को लगा झटका, चार विधायक ने मिलाया RJD से हाथ

Posted by - June 29, 2022 0
पटना: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी के चार…