नमस्ते ट्रंप

नमस्ते ट्रंप : दिल्ली के सरकारी स्कूल में ‘हैप्पीनेस क्लास’ का जायजा लेंगी मेलानिया ट्रंप

671 0

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे। जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में ‘ नमस्ते ट्रंप ‘ कार्यक्रम का आयोजन होगा।

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम तकरीबन 5000 वीवीआईपी लोगों को मोटेरा स्टेडियम में हो रहे इस कार्यक्रम का निमंत्रण 

सूत्रों की मानें तो तकरीबन 5000 वीवीआईपी लोगों को मोटेरा स्टेडियम में हो रहे इस कार्यक्रम का निमंत्रण गुजरात सरकार ने भेजने की शुरुआत कर दी है। यहां वीवीआईपी, फिल्म जगत, स्पोर्ट्स और देश के जाने-माने उद्योगपति होंगे। इसके अलावा डोनल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की बातचीत के दौरान डोनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ समय बिताएंगी।

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का भी दौरा करेंगी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के साथ आ रही अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का भी दौरा करेंगी। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए अमेरिकी दूतावास दिल्ली सरकार के साथ सम्पर्क में हैं। मेलानिया ट्रंप दिल्ली में आदर्श सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ समय बिताएंगी। इसके अलावा वह चहलकदमी और बुक रीडिंग करती भी नजर आ सकती हैं।

Maha Shivratri 2020 : महाशिवरात्रि पर ये वस्त्र करें धारण, तो शिव जी होंगे प्रसन्न 

मेलानिया ट्रंप के कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनकी अगवानी के लिए मौजूद रहेंगे

सम्भवतः यह स्कूल दक्षिण दिल्ली क्षेत्र के उन स्कूलों में से एक है जिन्हें अरविंद केजरीवाल सरकार अपनी कामयाबी के तौर पर शोकेस कर रही है। मेलानिया ट्रंप के इस कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उनकी अगवानी के लिए मौजूद रहेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप 24 फरवरी का कार्यक्रम इस प्रकार रहेगा

  • दोपहर 12 बजे तक ट्रंप भारत पहुंचेंगे। पीएम मोदी उन्हें अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लेने जाएंगे। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा। इसके बाद दोनों अपनी-अपनी गाड़ियों से साबरमति आश्रम जाएगी। वहां वह 20 मिनट बिताएंगे।
  • दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा सवा एक बजे डोनल्ड ट्रंप पहुंचेंगे। यहां ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होगा।
  • अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया आगरा के लिए तीन बजकर 30 मिनट पर रवाना होंगे।
  • ट्रंप आगरा में ताज महल 4:30 पहुंचेंगे। उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम पांच बजे ताजमहल दिखाने ले जाएंगे। इसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी शाम 5:30 बजे तक दिल्ली आएंगे।

Related Post

जहां शहीद हुए मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है-श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस

Posted by - June 23, 2021 0
जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुण्यतिथि है और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई…
किम जोंग के बहन की शादी

किम जोंग ने अपनी बहन को दहेज में इतनी कीमती चीज देने का किया ऐलान, रखी शर्त

Posted by - February 10, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क। उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग इन दिनों अपनी बहन की शादी को लेकर सुर्खियों में झाए हुए…