Monica

पूरे देश में हो रही मोनिका की चर्चा, स्पाइसजेट विमान में बचाई थी कई जान

99 0

पटना: पटना-दिल्ली (Patna-Delhi) स्पाइसजेट बोइंग SpiceJet Boeing 737 की पायलट, कैप्टन मोनिका खन्ना (Monica Khanna) इस समय अपनी बहादुरी की वजह से सुर्खियां बटोर रही हैं। मोनिका (Monica) ने कई लोगों की जान बचाई। पटना से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के एक इंजन में आग लगने के बाद 185 यात्रियों के साथ दिल्ली जाने वाली उड़ान ने पटना हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की।

पायलट इन कमांड कैप्टन मोनिका खन्ना ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और इस आपातकालीन लैंडिंग में सवार सभी लोगों के साथ पटना हवाई अड्डे पर सुरक्षित लौट आया। अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। स्थानीय लोगों द्वारा जमीन पर शूट किए गए वीडियो में स्पाइसजेट बोइंग 737 के बाएं इंजन से निकलने वाली चिंगारी दिखाई दे रही है।

स्पाइसजेट फ्लाइट के प्रमुख गुरचरण अरोड़ा ने कहा, “कैप्टन मोनिका खन्ना और प्रथम अधिकारी बलप्रीत सिंह भाटिया ने घटना के दौरान खुद को अच्छी तरह से संचालित किया। वे पूरे समय शांत रहे और विमान को अच्छी तरह से संभाला। वे अनुभवी अधिकारी हैं और हमें उन पर गर्व है।” संचालन, जैसा कह रहा है।

क्या हुआ?

विमान के एक इंजन में आग लग गई। इस बीच, कैप्टन मोनिका खन्ना ने एटीसी से संवाद करने के तुरंत बाद विमान के बाएं इंजन को बंद करने का फैसला किया। विमान को मानकों के मुताबिक एक चक्कर लगाना था। विमान तेजी से चक्कर लगाकर वापस लौट आया। जब बोइंग 737 वापस उतरा तो केवल एक इंजन काम कर रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब तक विमान रनवे के करीब पहुंच रहा था, तब तक विमान के इंजन में लगी आग बुझ चुकी थी. सुरक्षित लैंडिंग के बाद एयरलाइंस के प्रतिनिधियों और एयरपोर्ट अधिकारियों ने कैप्टन मोनिका का तालियों से स्वागत किया। इंजीनियरों के अनुसार, पक्षी के टकराने से पंखे का ब्लेड और इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) आगे की जांच करेगा।

राहुल गांधी की आज चौथी पेशी, ईडी पर कांग्रेस का बड़ा आरोप

कौन हैं कैप्टन मोनिका खन्ना?

कुछ रिपोर्टों के अनुसार, मोनिका खन्ना स्पाइसजेट लिमिटेड में एक उच्च योग्य पायलट हैं। उसकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बताती है कि उसे यात्रा करना पसंद है और नवीनतम फैशन और रुझानों में उसकी गहरी रुचि है। कैप्टन मोनिका खन्ना की आपातकालीन स्थिति में त्वरित और सही प्रतिक्रिया के कारण एक बड़ी घटना टल गई और कई लोगों की जान बच गई। कैप्टन मोनिका खन्ना पटना-दिल्ली स्पाइसजेट बोइंग 737 की पायलट इन कमांड थीं और एक अनुभवी अधिकारी हैं।

ताइवान में लगा झटका, 6.0 तीव्रता का आया भूकंप

Related Post

अलका लांबा

सबरीमाला मामले पर अलका लांबा बोलीं- धर्म के ठेकेदारों हम से दूर रहो

Posted by - November 14, 2019 0
नई दिल्ली। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विषय में फैसले को लेकर दिल्ली कांग्रेस की नेता अलका लांबा…

ओबीसी सूची बनाने की शक्ति राज्यो को देने वाला विधेयक लोकसभा मे पारित

Posted by - August 10, 2021 0
लोकसभा में संविधान (127वां संशोधन) विधेयक 2021 मंगलवार को पारित हो गया। यह विधेयक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की…