मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग टॉप टेन में पहुंचे

220 0

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शनिवार को करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। शमी पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं।आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में 790 रेटिंग के साथ मोहम्मद शमी सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

पासपोर्ट न दिखाने पर ट्रोल हुईं केटी पैरी, यूजर बोले- ‘घटिया हरकत’ 

मोहम्मद शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह चौथे और रविचंद्रन अश्विन दसवें स्थान पर है। इंदौर टेस्ट में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। वे सात पायदान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर आ गए हैं।

https://twitter.com/ICC/status/1195974866253553664

जसप्रीत के 802 और अश्विन के 780 अंक हैं। इस लिस्ट में 908 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले नंबर पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी। मैच की दोनों पारियों में उन्होंने कुल सात विकेट झटके थे। इसी प्रदर्शन के बूते वे आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में 8 पायदान ऊपर चढ़कर सातवें नंबर पर आए हैं।

टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में अभी भी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर तो विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। कोहली के खाते में 912 रेटिंग पॉइंट्स हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली के बाद चेतेश्वर पुजारा 790 अंकों के साथ चौथे, 759 रेटिंग के साथ अजिंक्य रहाणे पांचवें और रोहित शर्मा दसवें स्थान पर हैं। उनके खाते में 701 रेटिंग अंक हैं।

Loading...
loading...

Related Post

13 आईपीएस अफसरों का तबादला

योगी सरकार ने चार जिलों के कप्तान सहित 12 आईपीएस अफसरों का किया तबादला

Posted by - December 3, 2019 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जौनपुर, अंबेडकरनगर, हरदोई व उन्नाव जिले के पुलिस कप्तानों सहित…
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को शनिवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने…

52 लाख श्रमिकों को लघु व बड़े उद्योगों में मिला काम

Posted by - February 15, 2021 0
लखनऊ। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने रविवार को बताया कि संक्रमण कम होने से औद्योगिक गतिविधियां तेजी से सामान्य हो रही हैं। प्रदेश में सूक्ष्म, लघु, मध्यम एवं वृहद श्रेणी की 8.18 लाख इकाइयां क्रियाशील हैं, जिनमें 52 लाख श्रमिक काम कर रहे हैं। बैंकों से समन्वय करके प्रदेश में अभी तक 8.56 लाख नयी एमएसएमई इकाइयों को लगभग 29,800 करोड़ रुपये बैंकों द्वारा लोन वितरित किये गये हैं। इस तरह 13 लाख एमएसएमई इकाइयों को लगभग 40,000 करोड़ रुपये बैंकों द्वारा लोन वितरित किये गये हैं। इन एमएसएमई इकाइयों के माध्यम से लगभग 27 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार के अवसर दिये गये हैं। सहगल ने बताया कि युवाओं के लिए प्रदेश में मिशन रोजगार चलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी, रोजगार, स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने की मुहिम चला रही है। उन्होंने बताया कि सभी आयोगों, विभागों, निगमों, परिषदों की रिक्तियों को भरने के लिए प्रक्रिया की जा रही है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए कृतसंकल्प है और किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उनकी फसल को खरीदे जाने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। जिसके क्रम में प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक 655.17 लाख कुंतल धान किसानों से खरीदा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिलाधिकारी की यह जिम्मेदारी है कि किसानों को किसी प्रकार की समस्या न होे और खरीद केंद्र सुचारू रूप से कार्य करे। उन्होंने बताया कि किसी भी तरह की अधिकारियो व कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती जाती है तो उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। धान खरीद केंद्र पर शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी की जिम्मेदारी होगी। धान खरीद केंद्रों पर जिलाधिकारी द्वारा लगातार सत्यापन अनुश्रवण और आकस्मिक निरीक्षण करे। उन्होंने बताया कि गेहूं की खरीद करने के लिए प्रदेश में 6,000 खरीद केंद्र खोले जाने की तैयारी की जा रही है। Loading... loading...
रवीना का ऑटो वीडियो वायरल

भतीजी की मेहंदी सेरेमनी में शामिल होने के लिए रवीना ने पकड़ा ऑटो, वीडियो वायरल

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में रवीना को…