Site icon News Ganj

मोहम्मद शमी करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग टॉप टेन में पहुंचे

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शनिवार को करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। शमी पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं।आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में 790 रेटिंग के साथ मोहम्मद शमी सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

पासपोर्ट न दिखाने पर ट्रोल हुईं केटी पैरी, यूजर बोले- ‘घटिया हरकत’ 

मोहम्मद शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह चौथे और रविचंद्रन अश्विन दसवें स्थान पर है। इंदौर टेस्ट में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। वे सात पायदान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर आ गए हैं।

https://twitter.com/ICC/status/1195974866253553664

जसप्रीत के 802 और अश्विन के 780 अंक हैं। इस लिस्ट में 908 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले नंबर पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी। मैच की दोनों पारियों में उन्होंने कुल सात विकेट झटके थे। इसी प्रदर्शन के बूते वे आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में 8 पायदान ऊपर चढ़कर सातवें नंबर पर आए हैं।

टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में अभी भी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर तो विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। कोहली के खाते में 912 रेटिंग पॉइंट्स हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली के बाद चेतेश्वर पुजारा 790 अंकों के साथ चौथे, 759 रेटिंग के साथ अजिंक्य रहाणे पांचवें और रोहित शर्मा दसवें स्थान पर हैं। उनके खाते में 701 रेटिंग अंक हैं।

Exit mobile version