CM Dhami

विधायक ने सीएम धामी को सौंपा ज्ञापन, विकास कार्यों में तेजी लाने की मांग

95 0

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण और विकास कार्यों के लिए विधायक रवि बहादुर ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। रविवार को विधायक रवि बहादुर ने देहरादून पहुंचकर मुख्यमंत्री को ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री (CM Dhami) के साथ क्षेत्र में विकास कार्यों में हो रही देरी पर चर्चा कर विकास कार्यों को तेजी से करवाने का ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही घाड़ क्षेत्र की जनता की मांग पर क्षेत्र में 50 बेड का अस्पताल बनवाने का आग्रह किया। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री को भी ज्ञापन सौंपा गया था।

उल्लेखनीय है कि पूर्व की सरकार द्वारा टोंगिया गांव को राजस्व गांव घोषित किया गया, लेकिन अभी तक ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। कहाकि टोंगिया गांव को जल्द से जल्द राजस्व गांव घोषित किया जाए जिससे ग्रामीणों को उनका अधिकार मिल सके। सहदेवपुर से बोडाहेडी सड़क निर्माण, बडी लाम से लालवाला मजबता होते हुए कान्या नदी को जाने वाले मार्ग निर्माण, फतेहपुर खेड़ी शिकोहपुर 7 किमी सड़क निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी जताते हुए सड़क निर्माण कार्य को जल्द शुरू करवाया जाए। सड़क नहीं बनने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बुजुर्ग कार्यकर्ताओं से मिलती है राष्ट्रसेवा और राष्ट्रनिर्माण की प्रेरणा: सीएम धामी

बेगमपुर औद्योगिक क्षेत्र को सिडकुल में शामिल किया जाना बहुत आवश्यक है। जिससे रोजगार बढ़ेगा और सड़क, बिजली, पानी की भी सुविधा मिलेगी। जब से औद्यौगिक क्षेत्र बना है तब से कोई विकास कार्य नहीं हुए। ग्राम बंदरजूड स्थित महिला आईटीआई को शुरू करवाया जाए।

वर्ष 2016 में करोड़ों रुपए खर्च कर आईटीआई भवन तो तैयार हो गया लेकिन एक भी नियुक्ति नहीं हुई। विधायक ने बताया कि क्षेत्र के विकास के लिए कटिबद्ध हैं और उसके लिए मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय तक भी जाना पड़ेगा तो जाएंगे। मुख्यमंत्री द्वारा क्षेत्र के विकास का आश्वासन दिया गया।

Related Post

शेयर बाजार

‘ब्लैक फ्राइडे’ का दर्द भूला शेयर बाजार! जोरदार बढ़त के साथ सेंसेक्स पहुंचा इतने के पार

Posted by - March 2, 2020 0
बिजनेस डेस्क। मार्च महीने के पहले सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानि आज सोमवार को शेयर बाजार में जोरदार बढ़त…
Samrat Choudhry

विधानसभा में मर्यादा भूले नीतीश के मंत्री,तेजस्वी बोलें- कैसे कैसे लोग मंत्री बन गए हैं

Posted by - March 17, 2021 0
पटना। बिहार विधानसभा में बुधवार को राज्य के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Minister Samrt Chaudhary) और विधानसभा अध्यक्ष विजय…
BJP

हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

Posted by - July 2, 2022 0
हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) में बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं और प्रधान मंत्री…