cm yogi

जाति के नाम पर बांटने वाले संकट के समय नहीं दिखते: सीएम योगी

90 0

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि जाति के नाम पर बांटने वाले संकट के समय भाग जाते हैं। ऐसे लोग सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करते हैं और जनता को कुछ नहीं देते हैं।

जीएसवीएस इंटर कॉलेज के मैदान से 2791 करोड़ की 1058 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद श्री योगी (CM Yogi) ने नगर निकाय चुनाव में लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि सभी संस्थाओं में एक ही विचारधारा की सरकार होने से विकास की योजनाओं को गति मिलती है। पिछले छह वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप डबल इंजन की सरकार ने बिना भेद भाव के गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिला और समाज के प्रत्येक तबके तक विकास की योजनाओं को पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि आय प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और किसी भी तरह के अन्य वेरिफिकेशन के लिए हम प्रदेश के सभी नगर निकायों को ऑनलाइन कर रहे हैं। सरकार नगर निकायों में एक तरह की स्ट्रीट लाइट, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी, अच्छी सड़कें, जल निकासी के लिए नाली सहित अन्य कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रही है।

आज विकास की परियोजनाएं बताती हैं कि अब उत्तर प्रदेश में जाति, मत और मजहब के आधार पर बंटवारा नहीं किया जा सकता है। आज उत्तर प्रदेश में शासन की योजनाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ पहुंचाने की एक मिशनरी खड़ी हो गई है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि छह वर्ष हमारी सरकार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के 54 लाख गरीब परिवारों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया है। 2.61 लाख परिवारों को एक-एक शौचालय दिया है। 1.55 लाख गरीब परिवारों को बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने में हम सफल रहे हैं। हमारी सरकार पिछले तीन वर्ष से उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को फ्री में राशन की सुविधा दे रही है।

योगी (CM Yogi) ने कहा कि 2017 से पहले यूपी का युवा अपनी पहचान छुपाता था। आज उत्तर प्रदेश का नौजवान अपनी पहचान का मोहताज नहीं है। वह गर्व से देश के किसी भी राज्य में जाकर अपनी पहचान को बता सकता है। उन्होंने इंसेफलाइटिस का उदाहरण देते हुए कहा कि 2017 से पहले महराजगंज पूर्वांचल के उन शापित जनपदों में था जहां इंसेफलाइटिस से मौतें होती थीं। छह वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने अपने सामर्थ्य से पूर्वी उत्तर प्रदेश को इंसेफलाइटिस से मुक्त कर दिया है। कोई सोच नहीं सकता था कि महराजगंज में मेडिकल कॉलेज खुल सकता है, लेकिन हमारी सरकार ने करके दिखाया अगले छह महीने में हम महराजगंज में मेडिकल कॉलेज का उद्धघाटन करेंगे।

Related Post

CM Yogi

स्पेस एक्सप्लोरेशन में ग्लोबल स्टेज पर नई ऊंचाइयों को छू रहा है भारत: सीएम योगी

Posted by - January 6, 2024 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आदित्य-L1 (Aditya-L1) स्पेसक्राफ्ट के सन-अर्थ लैग्रेंज पॉइंट 1 (L1) पर पहुंचने की ऐतिहासिक…
उदित राज

उदित राज बोले-चुप रहने वाले दलित नेता ​हैं बीजेपी को पसंद, रामनाथ कोविंद को इसी का मिला इनाम

Posted by - April 24, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस में शामिल होते ही उदित राज ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोला है। दिल्ली…