ICC महिला एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार मिताली राज

169 0

भारतीय महिला एकदिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। मिताली (Mithali Raj ) के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिनी श्रृंखला के पहले मैच में नाबाद 91 रनों की पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज लिजेली ली संयुक्त रुप से पहले स्थान पर हैं। ली के मिताली के समान ही रेटिंग अंक 762 हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली छह अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं।

भारत की स्मृति मंधाना 701 अंकों के साथ नौवें नंबर पर कायम हैं। मिताली और मंधाना के अलावा और कोई भारतीय महिला बल्लेबाज शीर्ष-10 में शामिल नहीं है।

वहीं, टी20 रैंकिंग में, इंग्लैंड की सारा ग्लेन गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। इंग्लैंड ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला 2-1 से जीती है। न्यूजीलैंड की लेह कास्पेरेक, जो तीन मैचों में छह विकेट के साथ श्रृंखला में शीर्ष विकेट टेकर गेंदबाज थी, सात स्थान ऊपर चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में शैफाली वर्मा 759 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 744 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 716 अंकों के साथ तीसरे नंबर हैं। शैफाली और मंधाना के अलावा अन्य कोई भी भारतीय बल्लेबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है

ग्यारह साल बाद इस फिल्म से कमबैक कर रहे है फरदीन खान

फिल्म अभिनेता फरदीन खान और रितेश देशमुख की अपकमिंग फिल्म का ऐलान मंगलवार को हो गया है। इस फिल्म का टाइटल होगा विस्फोट और इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक होंगे संजय गुप्ता। ‘विस्फोट’ साल 2012 में आई विनीज़वीलियन फिल्म रॉक,पेपर , सीज़र्स का हिंदी रीमेक है। यह फिल्म 85वें अकडेमी अवार्ड सेरमनी में बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज ऑस्कर की कैटेगरी में शामिल थी।

फिल्म विस्फोट से फरदीन खान लगभग ग्यारह साल बाद कमबैक कर रहे हैं। वह आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म दुल्हा मिल गया में नजर आये थे। वहीं फरदीन खान और रितेश देशमुख की जोड़ी इस फिल्म के जरिये 14 साल बाद एक बार फिर से दर्शकों के सामने होगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार यह जोड़ी क्या धमाल करती है। फरदीन खान और रितेश देशमुख इससे पहले फिल्म हे बेबी में एक साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आये थे।

फिलहाल इस फिल्म के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू होगी।

Related Post

धोनी के लिए खुशखबरी

धोनी की शिकायत पर सुप्रीम कोर्ट का एक्शन, आम्रपाली बिल्डर को दिया पूरी डिटेल सौंपने का आदेश

Posted by - April 30, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। पूर्व भारतीय कप्तान और अनुभवी क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के लिए खुशखबरी है। दो दिन पहले धोनी आम्रपाली…
वीवीएस लक्ष्मण

विराट कोहली पर नरमी से आईपीएल करार नहीं मिलता : वीवीएस लक्ष्मण

Posted by - April 15, 2020 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल क्लार्क ने बीते दिनों विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि…