diksha singh

…तो अब मिस इंडिया रनर दीक्षा सिंह लड़ेंगी जौनपुर से जिला पंचायत का चुनाव

885 0
जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बक्शा थाना क्षेत्र के चितौना गांव की निवासी दीक्षा सिंह (Miss India Runner up Deeksha Singh) फेमिना मिस इंडिया 2015 की रनर अप रह चुकी हैं। इस बार पंचायती चुनाव में वह अपनी किस्मत अजमा रही हैं। जौनपुर के वार्ड नंबर 26 से दीक्षा जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने जा रही है। इसका ऐलान उन्होंने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किया है।
चुनावी मैदान में बॉलीवुड सेलिब्रिटी अक्सर अपने हाथ आजमाते रहते हैं। कई विधानसभा और लोकसभा चुनाव में ऐसा देखने को मिला है। यूपी के जौनपुर में इस बार पंचायती चुनाव में मिस इंडिया रनर अप दीक्षा सिंह (Miss India Runner up Deeksha Singh) भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

उनके पिता जितेंद्र सिंह गोवा में व्यवसाय करते हैं। दीक्षा ने तीसरी कक्षा तक कि पढ़ाई गांव से ही की है। इसके बाद वह बाहर चली गयी थीं। यूपी में पंचायत चुनाव की दस्तक के साथ ही दीक्षा वापस लौट आयी हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पेश कर सकती हैं दावेदारी

बता दें, जिला पंचायत अध्यक्ष पद की सीट इस बार सामान्य महिला के लिए आरक्षित है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि अगर दीक्षा जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने में सफल नहीं तो निश्चित रूप से वह जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी दावेदारी पेश करेंगी।

मॉडलिंग से बटोरी है शोहरत

दीक्षा ने मॉडलिंग के साथ-साथ एल्बम से भी शोहरत बटोरी है। इसके अलावा उन्होंने कई नामी-गिरामी कंपनियों के लिए विज्ञापन भी शूट किया है। बॉलीवुड की फिल्म के लिए उन्होंने लेखन का भी काम किया है। दीक्षा का कहना है कि महानगरों की तरह जौनपुर का भी विकास होना चाहिए। इसी बात को लेकर पंचायती चुनाव में हिस्सा ले रही हैं।

Related Post

बुर्के पर प्रतिबंध

‘आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए बुर्के पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए’- रघुराज सिंह

Posted by - February 10, 2020 0
अलीगढ़। राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने अलीगढ़ से योगी सरकार के दर्ज प्राप्त कर आए दिन विवादित बयान जारी कर…

बसपा ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, कहा- महिलाओं के लिए 40% सीटों का ऐलान सियासी स्टंट

Posted by - October 20, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को आगामी विधानसभा चुनावों में महिलाओं के लिए 40 प्रतिशत आरक्षण की कांग्रेस की…

पद्म श्री से सम्मानित की जानें वाली इस महिला का लंबी बीमारी के बाद निधन

Posted by - November 8, 2019 0
नई दिल्ली। साहित्य अकादमी पुरस्कार और पद्म श्री से सम्मानित की जानें वाली नोबेल विजेता अर्थशास्त्री डॉ अमर्त्य सेन की…
Delhi

दिल्ली में गर्मी लेगी विकराल रूप, 40 डिग्री सेल्सियस पार होगा तापमान

Posted by - April 23, 2022 0
नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान (Minimum…