rakesh tikait

राकेश टिकैत पर हमले के आरोप में 14 गिरफ्तार, आरोपी ABVP का छात्र नेता

152 0
अलवर। जिले के हरसोली से बानसूर जाते समय किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को काले झंडे दिखाने और काफिले पर हमला करने के मामले में पुलिस ने 14 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए सभी लोगों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों पर धारा 307, 398, 332, 53, 145, 46, 47, 48, 49, 323, 41, 506, 427 लगाई गई है। पुलिस ने देर रात ततारपुर थाने में सभी आरोपियों रखा है, जिनको आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।
किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)  को काले झंडे दिखाने और काफिले पर हमला मामला करने के मामले में पुलिस ने 14 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए सभी लोगों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

मुख्य आरोपी कुलदीप यादव है, जो मत्स्य यूनिवर्सिटी का पूर्व छत्रसंघ अध्यक्ष है। कुलदीप यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को अलवर के ततारपुर चौराहे पर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)  के काफिले को रोककर काले झंडे दिखाए थे और उनका विरोध किया था। बताया जा रहा है कुलदीप यादव एबीवीपी से है।

बधाई देते हुए पोस्टर

कुलदीप यादव पहले एनएसयूआई का कार्यकर्ता भी रह चुका है लेकिन निष्कासित होने के बाद 2019 में उसने एबीवीपी की सदस्यता ली थी। इसके बाद एबीवीपी से ही वह मत्स्य यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ का अध्यक्ष भी बना। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, आरोपी के कई भाजपा नेताओं को बधाई देते हुए पोस्टर भी हैं।

क्या है मामला

कृषि कानून के विरोध में शुक्रवार को अलवर के हरसोली और बानसूर में किसान रैली का आयोजन किया गया था। हरसोली से बानसूर जाते समय किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)  के काफिले पर ततारपुरा चौराहे पर कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाते हुए हमला कर दिया। साथ ही टिकैत के ऊपर काली श्याही भी फेंक दी थी।

राजस्थान में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)  पर शुक्रवार हुए कथित हमले से आक्रोशित संगठन के दर्जनों नेताओं ने बीती रात चिल्ला बॉर्डर पर जाम लगा दिया था। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा से दिल्ली वाले रास्ते को जाम करके, भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने करीब 3 घंटे तक विरोध जताया था।

Related Post

Palain Crash

भोपाल के गांधी नगर पुलिस स्टेशन की सीमा में क्रैश हुआ विमान, तीन पायलट घायल

Posted by - March 27, 2021 0
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी नगर पुलिस स्टेशन की सीमा में एक विमान  दुर्घटनाग्रस्त (Aircraft Crashed in Gandhi…
जेएनयू हिंसा

जेएनयू हिंसा : वीसी बोले- हॉस्टल में रहने वाले अवैध छात्र हिंसा में हो सकते हैं शामिल

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में बीते पांच जनवरी की हिंसा के बाद पहली बार कुलपति प्रोफेसर एम जगदीश कुमार…