Rajnath Singh

कोरोना मरीजों के लिए खुलेगा सैन्य अस्पताल, राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय की तैयारियों पर की बैठक

108 0

ऩई दिल्ली। रक्षा मंत्री अपने मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों और तीनों सेनाओं के संपर्क में बने हुए हैं। राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) का जोर इस बात पर है कि कोरोना महामारी से निपटने में कैसे राज्यों की मदद की जा सकती है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में बढ़ोतरी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defance Minister Rajnath Singh) ने सेना से कहा है कि वह मरीजों के लिए अतिरिक्त सुविधाएं देने सहित इस संक्रमण से निपटने में राज्य प्रशासनों की मदद करें।

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (Army Chief Gen MM Naravane) के साथ सिंह की बातचीत के बाद यह तय किया गया है कि सेना, राज्य प्रशासन को अन्य सहायता प्रदान करने के अलावा, अपनी चिकित्सा सुविधाओं में नागरिकों का इलाज करने की पेशकश करने पर भी विचार करेगी।

सिंह ने जनरल एमएम नरवणे को कहा कि विभिन्न राज्यों में सेना की इकाइयां कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या से निपटने और राज्यों में जरूरतों को समझने जैसी आवश्यकताओं के लिए राज्य प्रशासन के साथ संपर्क कर सकती हैं।

सूत्रों के मुताबिक, फैसला लिया गया है कि किसी राज्य में सबसे वरिष्ठ सेना अधिकारी, नागरिकों को इलाज की सुविधा की पेशकश करने और राज्यों की जरूरतों संबंधित अन्य प्रक्रियाओं को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है, इसके लिए वे राज्यों के मुख्यमंत्री के संपर्क में रहेंगे।

रक्षा मंत्री अपने मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों और तीनों सेनाओं के संपर्क में बने हुए हैं। राजनाथ सिंह का जोर इस बात पर है कि कोरोना महामारी से निपटने में कैसे राज्यों की मदद की जा सकती है।

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने राज्य में स्थित सैन्य अस्पतालों की सेवाएं संक्रमण काल के दौरान जनता के लिए खोलने का आश्वासन दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) को निर्देश दिया है कि लखनऊ में कोविड-19 के मरीजों के लिए वह 250 से 300 बेड वाले दो अस्पतालों का निर्माण करे।

सूत्रों ने बताया कि शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर मिशन मोड में इन अस्पतालों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनमें से हर एक अस्पताल में 250 से 300 बेड होंगे। मालूम हो कि डीआरडीओ ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 250 बेड का अस्पताल शुरू कर दिया है, हालांकि इसका विस्तार 500 बेड तक जाएगा।

Related Post

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद

Ayodhya Verdict: कल्बे जवाद बोले-विनम्रतापूर्वक करते हैं स्वीकार SC का फैसला

Posted by - November 9, 2019 0
लखनऊ। अयोध्या विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने पूरे देश को प्रभावित किया है। इसी बीच शिया धर्मगुरु…

मुंबई के हामिद की छह साल बाद आज वतन वापसी, मोहब्बत के चक्कर में अवध रूप से पहुंचा था पाकिस्तान

Posted by - December 18, 2018 0
मुंबई। मोहब्बत के बाद अवैध रूप से सरहद पार करने वाले मुंबई के हामिद निहाल अंसारी (33) की छह साल…
उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की उद्धव ठाकरे ने ली शपथ, बने राज्य के 18वें सीएम

Posted by - November 28, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में ‘महा विकास अघाड़ी’ दल के नेता उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के 18 वें मुख्यमंत्री पद की शपथ…