pm modi

पीएम मोदी का पुर्तगाल दौरा रद्द, अगले महीने भारत-ईयू समिट में लेने वाले थे हिस्सा

427 0

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को देश में संक्रमण के 2.59 नए मामले सामने आए हैं और 24 घंटों के भीतर 17,000 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है।

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, जिसका असर अब प्रधानमंत्री के दौरे पर भी पड़ा है। कोरोना संक्रमण में तेजी के चलते पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने पुर्तगाल दौरे को रद्द कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, पुर्तगाल में 8 मई को होने वाली 16वीं भारत-ईयू समिट में पीएम मोदी भी हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने अपना ये कार्यक्रम रद्द कर दिया है.

इसी के साथ द्विपक्षीय वार्ता के लिए पीएम मोदी (PM Modi) का पुर्तगाल के आलावा फ्रांस (France) की यात्रा का भी कार्यक्रम है, जिसे अभी आधिकारिक रूप से रद्द तो नहीं किया गया है, लेकिन फिलहाल इस दौरे को भी टाल दिया गया है। इससे पहले मार्च महीने में पीएम मोदी बांग्लादेश (Bangladesh) के दो दिवसीय दौरे पर गए थे। बांग्लादेश में जब उसकी आजादी के 50 साल पूरे होने का जश्न मनाया रहा था, तब पीएम मोदी (PM Modi) ने वहां का दौरा किया था।

Related Post

cm yogi

पुलिस की कार्यवाहियों से समाज के सभी वर्गों में सुरक्षा की भावना सुदृढ़ हुई: सीएम योगी

Posted by - October 27, 2022 0
फरीदाबाद (हरियाणा)/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने हरियाणा के सूरजकुंड में सुदृढ़ कानून व्यवस्था के यूपी मॉडल के बारे…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी से किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने की भेंट

Posted by - October 10, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से सोमवार को सचिवालय में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने भेंट की।…
genome sequencing

देश में कोरोना के रिकॉर्ड 1,31,968 नए मामले, पिछले 24 घंटों में 780 लोगों की मौत

Posted by - April 9, 2021 0
 ऩई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। महाराष्ट्र में गुरुवार को…