माइकल पात्रा

माइकल पात्रा आरबीआई के नए डिप्टी गवर्नर, तीन साल का होगा कार्यकाल

600 0

नई दिल्ली। माइकल पात्रा को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का नया डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया गया है। इनका कार्यकाल तीन साल के लिए होगा। बता दें कि आरबीआई के कार्यकारी निदेशक और मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के सदस्य माइकल पात्रा को यह पद विरल आचार्य के इस्तीफा देने के बाद से खाली पड़ा हुआ था।

डॉ. विरल आचार्य ने 23 जुलाई के बाद सेवाएं देने में असमर्थता जताते हुए पद से इस्तीफा दे दिया

आचार्य से पहले उर्जित पटेल इस पद पर थे। बता दें डॉ. विरल आचार्य ने 23 जुलाई के बाद सेवाएं देने में असमर्थता जताते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। कई अर्थशास्त्रियों के इंडरव्यू के बाद माइकल पात्रा को इस पद पर नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। आरबीआई का इनसाइडर न होकर सामान्य तौर पर इनडिपेंडेंट इकोनॉमिस्ट होता है।

अक्षय का हाथ थामे नजर आ रही करटीना की यह फोटो सोशल मीडिया पर हो रही वारयल 

जानें कौन है माइकल पात्रा?

माइकल ने आईआईटी मुंबई से इकोनॉमिक्स से पीएचडी किया है। अक्टूबर 2005 में मॉनिटरी पॉलिसी डिपार्टमेंट में आने से पहले माइकल पात्रा रिजर्व बैंक में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। इन्होंने सन 1985 में रिजर्व बैंक को ज्वाइन किया था। माइकल पात्रा हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के फेलो रह चुके हैं। इन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से फाइनेंशियल स्टेबिलिटी में में डॉक्टरेट किया है।

Related Post

Rahul Gandhi

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, किसानों की जताई चिंता

Posted by - July 1, 2022 0
कन्नूर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज शुक्रवार को केरल के कन्नूर में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) पहुंचे।…