INDvsAUS

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता

117 0

मुंबई। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई में खेला जा रहा है। विश्व कप 2019 के बाद पहली बार दोनों ही टीम आमने-सामने हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सीमित ओवर प्रारूप में आमने-सामने नहीं आईं हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम नए साल के इस सबसे बड़े मुकाबले में सीरीज जीत का ठप्पा अपने नाम के आगे लगवाने में कामयाब रहती है। भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में मुंबई में मैदान में कदम रखेगी तो उसके सामने पिछली द्विपक्षीय सीरीज में मिली हार के जख्म भी ताजा होंगे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले भारत दौरे पर पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी। तब टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैच जीतकर बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी आगे के तीनों मैचों में नहीं खेले और टीम को तीनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में पूरे एक साल बाद अब एक बार फिर भारतीय टीम धोनी के बगैर द्विपक्षीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में जिस एक शख्स के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें होंगी, वो मार्नस लाबुशेन होंगे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से कोहराम मचा रखा है। वहीं डेविड वॉर्नर , कप्तान एरॉन फिंच, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकाम्ब और एश्टन टर्नर के प्रदर्शन पर भी निगाहें होंगी। दिलचस्प बात है कि मार्नस लाबुशेन का वनडे क्रिकेट में ये डेब्यू मैच होगा। वहीं गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की तेज तिकड़ी टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

वहीं, जहां तक भारतीय टीम में सभी की नजरें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 वनडे में बुमराह ने 29.82 की औसत और 5.07 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं। वहीं इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का संयोजन देखना भी दिलचस्प होगा। कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि इस मुकाबले में वे रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों के साथ उतर सकते हैं।

टीमें 

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्‍टन टर्नर, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्‍पा​।

Loading...
loading...

Related Post

पेट्रोल-डीजल की कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा, दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये व मुंबई में 80 के पार

Posted by - June 9, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत मंगलवार को 73 रुपये प्रति लीटर पर और वाणिज्यिक नगरी मुंबई…
संजय राउत

CAB पर शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- देशभक्ति का नहीं चाहिए प्रमाण पत्र

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB ) की चर्चा के दौरान बुधवार को शिवसेना ने इशारों-इशारों में बीजेपी और केंद्र…