मिजोरम पुलिस ने असम सीएम के खिलाफ दर्ज किया केस, जोरमथंगा बोले- भाई जैसे हैं हिमंत

391 0

असम-मिजोरम के बीच जारी सीमा विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है, मिजोरम पुलिस ने असम सीएम हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मिजोरम पुलिस महानिरीक्षक जॉन एन ने बताया कि सीएम समेत कई लोगों पर हत्या का प्रयास एवं आपराधिक साजिश रचने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी तरफ असम पुलिस ने मिजोरम सरकार के छह अधिकारियों को धोलाई पुलिस थाने में पेश होने के लिए समन किया है।

मिजोरम के सीएम जोरमथंगा ने हिमंत बिस्व सरमा को अपना भाई बताया, कहा- हम लोग साथ बैठकर इस मामले को सुलझा लेंगे। मिजोरम की तरफ से फायरिंग पर उन्होंने कहा- असम के 200 पुलिसकर्मी सीमापार आकर पुलिस की पोस्ट पर कब्जा न करते तो ये हमला नहीं होता।

स्मृति ईरानी के बेटे ने किया घर का भूमि पूजन, लोग बोले- अमेठी में बस यही विकास होना था सो हो गया

वहीं मिजोरम ने असम पर आरोप लगाया कि सीमा विवाद की शुरुआत असम से हुई है। असम की ओर से पहली फायरिंग की गई , जिसके बाद मिजोरम पुलिस ने जवाब दिया। वहीं मिजोरम के मुख्यमंत्री  जोरमथंगा ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा उनके भाई की तरह हैं और वे इस विवाद को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लेंगे। बता दें कि 26 जुलाई को असम-मिजोरम सीमा पर हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना में असम के 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Related Post

Yedurappa

ऑपरेशन कमल : हाईकोर्ट ने सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ जांच की अनुमति दी

Posted by - March 31, 2021 0
बेंगलुरु। ऑपरेशन कमल ऑडियो टेप केस में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा( (CM Yediyurappa) को झटका लगा है। कर्नाटक हाईकोर्ट…
CM Yogi

दिव्यांगजन सरकार और समाज के प्रोत्साहन के हकदार : सीएम योगी

Posted by - February 3, 2024 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि दिव्यांगजन में असीमित अंतर्निहित प्रतिभा होती है। जरूरत उस प्रतिभा को…