मिजोरम पुलिस ने असम सीएम के खिलाफ दर्ज किया केस, जोरमथंगा बोले- भाई जैसे हैं हिमंत

244 0

असम-मिजोरम के बीच जारी सीमा विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है, मिजोरम पुलिस ने असम सीएम हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मिजोरम पुलिस महानिरीक्षक जॉन एन ने बताया कि सीएम समेत कई लोगों पर हत्या का प्रयास एवं आपराधिक साजिश रचने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी तरफ असम पुलिस ने मिजोरम सरकार के छह अधिकारियों को धोलाई पुलिस थाने में पेश होने के लिए समन किया है।

मिजोरम के सीएम जोरमथंगा ने हिमंत बिस्व सरमा को अपना भाई बताया, कहा- हम लोग साथ बैठकर इस मामले को सुलझा लेंगे। मिजोरम की तरफ से फायरिंग पर उन्होंने कहा- असम के 200 पुलिसकर्मी सीमापार आकर पुलिस की पोस्ट पर कब्जा न करते तो ये हमला नहीं होता।

स्मृति ईरानी के बेटे ने किया घर का भूमि पूजन, लोग बोले- अमेठी में बस यही विकास होना था सो हो गया

वहीं मिजोरम ने असम पर आरोप लगाया कि सीमा विवाद की शुरुआत असम से हुई है। असम की ओर से पहली फायरिंग की गई , जिसके बाद मिजोरम पुलिस ने जवाब दिया। वहीं मिजोरम के मुख्यमंत्री  जोरमथंगा ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा उनके भाई की तरह हैं और वे इस विवाद को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लेंगे। बता दें कि 26 जुलाई को असम-मिजोरम सीमा पर हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना में असम के 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Related Post

PM Modi

मीटिंग में केजरीवाल की PM मोदी से अपील- सेना अपने हाथ में ले सभी ऑक्सीजन प्लांट

Posted by - April 23, 2021 0
ऩई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को कोरोना के मद्देनज़र कई अहम बैठकों की अगुवाई कर रहे हैं।…
cm dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की शिष्टाचार भेंट

Posted by - August 6, 2022 0
नई दिल्ली/देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना…