Crockery factory

हामिदपुर में क्रॉकरी फैक्ट्री में भीषण आग, मचा हड़कंप

82 0

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के हमीदपुर (Hamidpur) इलाके में एक कालीन और क्रॉकरी फैक्ट्री (Crockery factory) के गोदाम में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई। मौके से अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 23 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। विभागीय अधिकारी, दिल्ली दमकल सेवा एसके दुआ के अनुसार क्रॉकरी फैक्ट्री (Crockery factory) की स्थापना के समय संबंधित विभाग से एनओसी नहीं ली गयी थी।

दुआ ने कहा, “23 दमकल गाड़ियां बुझाने के काम में लगी हैं। यह अलग-अलग चीजों का गोदाम है। उन्होंने दमकल विभाग से न तो एनओसी ली है और न ही उनके पास आग बुझाने की कोई व्यवस्था है। अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।” इससे पहले दिन में, राष्ट्रीय राजधानी के जामिया नगर इलाके में शाह मस्जिद, बाटला हाउस के पास गुरुवार को आग लग गई। दिल्ली दमकल सेवा के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए दमकल की सात से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और अब तक कुल 20 लोगों को बचा लिया गया है।

बुधवार को आग लगने की चार घटनाएं हुईं। पहली आग की घटना गृह मंत्रालय में नार्थ ब्लॉक में मंगलवार की मध्यरात्रि के बाद हुई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “फायर डिपार्टमेंट को नॉर्थ ब्लॉक (टेलीफोन एक्सचेंज में गृह मंत्रालय का कमरा नंबर 82 ए, बी) से आग लगने की सूचना मिली।”

सोनू सूद ने 8 अंगों वाली लड़की की सर्जरी कराने में की मदद

दिन की दूसरी घटना में, बुधवार सुबह दिल्ली के जामिया नगर में एक इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में भीषण आग लगने से कम से कम 10 कारें जल कर खाक हो गईं। दिल्ली दमकल सेवा के अनुसार, दमकल की सात गाड़ियों को तैनात किया गया और आग पर काबू पा लिया गया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। आग की तीसरी घटना दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में एक इमारत के तहखाने में बिजली के मीटर पैनल में हुई, बुधवार को अधिकारियों को सूचित किया। दमकल विभाग के मुताबिक मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद थीं।

मां से नजदीकियां बढ़ाने के विरोध पर चाचा ने की थी बेटी की हत्या

Related Post

CM YOGI

योगी सरकार में माफियाओंं के विरूद्ध हुई बड़ी कार्रवाई

Posted by - July 20, 2021 0
प्रदेश में अपराधियों के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति के नतीजे सामने आये हैं। पुलिस द्वारा प्रदेश में कुख्यात अपराधियों,…