मन की बात में बोले पीएम मोदी, त्योहारों के बीच ये न भूलें कि कोरोना चला गया

397 0

कोरोना संकट एवं ओलंपिक आयोजन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित किया.पीएम ने कहा- कोरोना अभी कहीं गया नहीं है इसलिए त्योहारों को मनाते हुए मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूले नहीं। उन्होंने ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और लोगों से सभी भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की अपील की।

पीएम ने कहा- 26 जुलाई को करगिल दिवस है मैं चाहता हूं कि देश की जनता कारगिल की कहानियों को पढ़े और हमारे वीरों को नमन करे.उन्होंने 15 अगस्त पर आजादी के 75 साल होने पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही, इसबार वेबसाइट के जरिए राष्ट्रगान में अधिक लोगों को सम्मिलित किया जाएगा।

पिछले ‘मन की बात’ के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी एथलीटों का समर्थन करने का आग्रह किया था और इसके साथ ही पीएम ने कहा था, ‘टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले हर एथलीट को संघर्ष करना पड़ा है, उन्होंने लंबे समय तक कड़ी मेहनत की है।  वे सिर्फ अपने लिए खेलों में नहीं जा रहे हैं, बल्कि देश को गौरवान्वित करने के लिए टोक्यो जा रहे हैं। मैं अपने देश के नागरिकों से हमारे एथलीटों को प्रेरित करने का आग्रह करता हूं। ’

रिटायर्ड IPS अफसर का दावा, योगी के खिलाफ मर्डर की जांच शुरु करते ही हो गया ट्रांसफर

पिछले साल ही होने वाला टोक्यो ओलंपिक 2020 कोरोना महामारी की वजह से इस साल 23 जुलाई से शुरू हुआ हैं और 8 अगस्त तक जारी रहेगा। बता दें कि मन की बात राष्ट्र के लिए प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, जो हर महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होता है।

Related Post

BJP

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल को बनाया उम्मीदवार

Posted by - June 22, 2022 0
नई दिल्ली: भाजपा (BJP) संसदीय बोर्ड ने मंगलवार को ओडिशा (Odisha) से पार्टी की आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति…
ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्य प्रदेश से राज्यसभा में जाएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, एलान जल्द

Posted by - March 6, 2020 0
नई दिल्ली। मध्य प्रदेश से कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा में भेजने का फैसला कर लिया है। पार्टी…