ओलंपिक में छाईं बेटियां, मैरीकॉम-सिंधु-बत्रा अगले दौर में पहुंचीं

331 0

भारत की स्टार महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने शानदार खेल दिखाते हुए अपनी प्रतिद्वंदी हर्नांडिज गार्सिया को 4-1 से हरा दिया। वहीं टेबल टेनिस की महिला एकल स्पर्धा में मनिका बत्रा ने शानदार जीत हासिल की। उन्होंने इस दौरान कड़े मुकाबले में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को हराया। हालांकि एक बार वह अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ कमजोर दिख रही थीं लेकिन बाद में जबरदस्त वापसी करते हुए उन्हें शानादर जीत दर्ज की।

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी रहा। तीसरे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों ने निराश किया। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत के निशानेबाज दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। इसके अलावा आज भारत के लिए तीसरा दिन बेहद खास है। छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम और तैराकी में साजन प्रकाश भारत की चुनौती पेश करेंगे। टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में बेहतरीन शुरुआत करते हुए रजत पदक जीता था। पढ़िए आज के दिन के बाकी मैचो का हाल।

रिटायर्ड IPS अफसर का दावा, योगी के खिलाफ मर्डर की जांच शुरु करते ही हो गया ट्रांसफर

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत के निशानेबाज दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। दोनों ही खिलाड़ी क्वालिफिकेशन मार्क को हासिल करने में नाकाम रहे।टोक्यो ओलंपिक में सानिया मिर्जा और अंकिता की जोड़ी को महिला युगल स्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट 6-0 से जीतने वाली भारतीय जोड़ी को लिडमयला और नादिया किचनोक की जोड़ी ने दूसरे सेट में 6-7 और तीसरे सेट में 8-10 से हार का सामना करना पड़ा।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय टीम शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम…

अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली पहली महिला की यादों में खोए उसके पिता

Posted by - October 24, 2019 0
नई दिल्ली। अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली भारतीय मूल की पहली महिला कल्पना चावला के पिता बनारसी लाल चावला अपनी…