मोदी से मिलेंगी ममता

पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी, कई मसलों पर होगी चर्चा

413 0

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार के साथ कई मसलों पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच तल्खी आए दिन देखने को मिलती रही है। इसी बीच बुधवार को ममता बनर्जी पीएम मोदी से मिलने नई दिल्ली आ रही हैं। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ये मुलाकात शाम चार बजे के आसपास होगी।

पश्चिम बंगाल राज्य का नाम बदलने के मुद्दे पर भी हो सकती है बात 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी के बीच होने वाली मुलाकात में पश्चिम बंगाल के विकास, वहां की समस्याओं पर बात होगी। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल राज्य का नाम बदलने के मुद्दे पर भी बात हो सकती है, जो काफी लंबे समय से अटका हुआ है।

घुसपैठ कर रहे पाक बैट कमांडो और आतंकियों को भारतीय सेना ने किया ढ़ेर 

तृणमूल कांग्रेस मांग कर रही है कि पश्चिम बंगाल का नाम बांग्ला हो जाए। बता दे ममता सरकार की ओर से भी इस बात का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। हालांकि केंद्र सरकार ने अभी तक मंजूरी नहीं दी है। इसी मसले पर कुछ दिन पहले सुदीप बंदोपाध्याय की अगुवाई में टीएमसी के नेताओं ने पीएम मोदी से मुलाकात कर चुके हैं।

ममता बनर्जी मोदी सरकार की हैं मुखर विरोधी

बता दें कि ममता बनर्जी लगातार मोदी सरकार की मुखर विरोधी रही हैं। कई मुद्दों पर उन्होंने खुलकर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है, फिर चाहे कोलकाता के पुलिस कमिश्नर रहे राजीव कुमार का मामला हो या फिर सर्वदलीय बैठक का मसला।

मोदी सरकार के बैंकों के विलय के फैसले पर भी ममता बनर्जी ने खड़े किए थे सवाल

बीते दिनों ममता बनर्जी ने ‘एक देश एक चुनाव’ पर पीएम मोदी द्वारा बुलाई बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा नरेंद्र मोदी जब दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे। तब भी ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई थीं। हालांकि उन्होंने पहले आने की बात कही थी फिर अंतिम समय में इनकार कर दिया था। अभी हाल ही में मोदी सरकार के बैंकों के विलय के फैसले पर भी ममता बनर्जी ने सवाल खड़े किए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस विषय पर पत्र लिखा था।

Related Post

क्लीन हैण्ड जेल

CSIR-NBRI ने हर्बल सैनिटाइजर ‘क्लीन हैण्ड जेल’ की प्रौद्योगिकी हस्तांतरित की

Posted by - March 21, 2020 0
लखनऊ। CSIR-NBRI ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के तरफ से जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप सीएसआईआर एरोमा मिशन के तहत कोरोना वायरस…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली चुनाव: परिवार संग वोट डालने पहुंची तापसी पन्नू, शेयर किया ये खास मैसेज

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है। सुबह सात बजे…

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने कहा, महिलाओं की उपलब्धियों पर गर्व

Posted by - March 8, 2021 0
नई दिल्ली।  यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता…अर्थात जहां नारियों का सम्मान होता है वहां देवता वास करते हैं। हर…
बबीता फोगाट बोलीं- मैं जायरा वसीम नहीं

जमातियों से मिल रही धमकी पर भड़कीं बबीता फोगाट, बोलीं- मैं जायरा वसीम नहीं

Posted by - April 17, 2020 0
नई दिल्‍ली। 2014 की कॉमनवेल्‍थ गोल्‍ड मेडलिस्‍ट पहलवान बबीता फोगाट पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने…