Thanjavur

तंजावुर में बड़ा हादसा, मंदिर में रथ जुलूस के दौरान फैला करंट

330 0

तंजावुर: तमिलनाडु के तंजावुर (Thanjavur) में बुधवार को एक भीषण और दिल दहलाने वाला हादसा हो गया। यह पर एक मंदिर (Temple) के रथ जुलूस के दौरान करंट फैलने से 11 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को कहा कि मंदिर के रथ जुलूस (Chariot procession) में हाई टेंशन ट्रांसमिशन लाइन के संपर्क में आये जिसमे 15 लोग बुरी तरह झुलस गए और मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं।

तंजावुर Thanjavur में हादसा

मंदिर से रथ निकाला जा रहा था, तभी यह हादसा हुआ। रथ बिजली के तार के संपर्क में आ गया था। इसके साथ ही वहां चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। पुलिस के अनुसार, हादसे में कई श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार सुबह प्रत्येक मृतक के लिए आर्थिक सहायता के रूप में 5 लाख की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: BJP के माइक्रो डोनेशन आभियान में स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी दूसरे स्थान पर

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया शोक

हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(Ram Nath Kovind) ने शोक जताते हुए कहा कि तंजावुर में एक जुलूस में बिजली का करंट लगने से बच्चों सहित अन्य जिंदगियों की हानि शब्दों से परे एक त्रासदी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दु:ख जताते हुए जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की घोषणा की। वहीं, घायलों को 50,000 रुपए की सहायता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: मंदिर के रथ से टकराया बिजली का तार, दो बच्चों समेत 11 की मौत

Related Post

Vidhan Sabha Elections 2021

इन तीन राज्यों में सत्तारूढ़ दलों की वापसी, द्रमुक को यहां मिल रही बढ़त

Posted by - May 2, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडू, असम केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में हुए मतदान के नतीजों के रुझान आने…