CM UDDHAV

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला : 28 मार्च से लगेगा नाइट कर्फ्यू

217 0
मुंबई । महाराष्ट्र में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए 28 मार्च से रात में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को यह जानकारी मिली।
कोरोना के केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने आगाह किया है कि अगर लोग कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करते हैं तो कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।

आधिकारिक बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Government) ने रविवार रात से कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने आगाह किया है कि अगर लोग कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करते हैं तो कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और मेडिकल कॉलेज के डीन के साथ राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की. ठाकरे ने कहा कि, ‘मेरी इच्छा लॉकडाउन लागू करने की नहीं है लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से अस्पतालों पर क्षमता से अधिक भार पड़ने की आशंका पैदा हो गई है।’

बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री (Maharashtra Government) ने अधिकारियों से अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर और दवाइयों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए कहा है। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 35,952 नए मामले सामने आए हैं। चार दिनों में राज्य में अब तक एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Related Post

सोनिया गांधी

कोरोना का टीका खोजने के बाद ही छूटेगा इस महामारी से पीछा : सोनिया गांधी

Posted by - May 22, 2020 0
  नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस आत्मविश्वास के साथ कोरोना…
सीबीएसई

सीबीएसई 10 और 12 वीं के 29 मुख्य विषयों की परीक्षाएं होगी आयोजित

Posted by - April 1, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एमएचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड…