cm dhami

अवैध अतिक्रमण को सहन नहीं करेगी सरकार, चलता रहेगा अभियान: सीएम धामी

90 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को सरकार सहन नहीं करेगी, इसके लिए अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक पूरा अतिक्रमण हट नहीं जाएगा।

सोमवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बातें कही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी अपेक्षा है कि सरकारी भूमि पर जिन लोगों ने अवैध अतिक्रमण किया है, वे स्वयं उस अतिक्रमण को हटा लें, कई लोगों ने स्वयं अतिक्रमण हटाने की बात उनसे कही भी है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने बनभूलपुरा हल्द्वानी में सरकारी भूमि के अतिक्रमण के सवाल पर कहा कि इस संबंध में जो भी विधि सम्मत होगा वह किया जायेगा। इस मामले में न्यायालय के जो भी निर्देश, निर्णय होगा उस पर सरकार की कार्यवाही की जायेगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के प्रस्तावित उत्तराखण्ड भ्रमण के संबंध में कहा कि उनकी स्वयं भी इच्छा है कि वे उत्तराखण्ड आयें,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखण्ड की भूमि से विशेष लगाव है। सभी प्रदेशवासियों को प्रधानमंत्री के उत्तराखण्ड दौरे की उत्सुकता रहती है। उनके नेतृत्व में राज्य को अनेक योजनाएं स्वीकृत हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद लगभग डेढ़ लाख करोड़ की योजनाएं स्वीकृत हुई, जो उत्तराखण्ड से उनके लगाव को दर्शाता है।

अवैध मजारों को तोड़ने में धामी का बुलडोजर व्यस्त, कुछ क्षेत्रों में विरोध हुआ

चारधाम सुचारू रूप से चल रही: मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में चार धामों में तीनों धाम यमुनोत्री, गंगोत्री और बदरीनाथ में यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। बाबा केदारनाथ में बार बार मौसम खराब होने तथा ग्लेशियर से मार्ग बाधित होने की वजह से यात्रियों को असुविधा परेशानी से बचाने के लिये रजिस्ट्रेशन रोके जाते हैं मौसम के ठीक होने के पश्चात यात्रा सुचारू रूप से चलती है, सभी यात्रियों को बाबा केदार के दर्शन हों इसकी व्यवस्था की जायेगी।

प्रधानमंत्री की अपील से स्वरोजगार को मिला प्रोत्साहन: मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समूचे देशवासियों से अपनी धार्मिक यात्रा का 5 प्रतिशत धनराशि स्थानीय उत्पादों पर व्यय करने की अपील की थी। उनकी अपील के पश्चात स्थानीय महिला समूहों, छोटे स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाए जाने वाले उत्पादों को खरीदना शुरू किया है, इससे स्थानीय लोगों को स्वरोजगार की दिशा में प्रोत्साहन मिल रहा है और प्रदेश में रोजगार भी बढ़ रहा है।

Related Post

CM Yogi

पीएम मोदी के नेतृत्व में विकसित राष्ट्र बन रहा है भारत: सीएम योगी

Posted by - April 6, 2024 0
बिजनौर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत…
Mumbai High court

हाई कोर्ट ने परमबीर से पूछा, देशमुख के खिलाफ एफआईआर क्यों नहीं कराई?

Posted by - March 31, 2021 0
मुंबई।  बम्बई उच्च न्यायालय ने बुधवार को मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख परमबीर सिंह से पूछा कि यदि उन्हें महाराष्ट्र…
सुधा मूर्ति

सुधा मूर्ति ने 73 लाख रुपये का मास्क, पीपीई और सेनिटाइजर किया दान

Posted by - March 29, 2020 0
मंगलुरु। इन्फोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष सुधा मूर्ति ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिसकमिर्यों और अन्य व्यक्तियों के…
साइरस मिस्त्री

साइरस मिस्त्री दोबारा टाटा संस का नहीं बन सकेंगे एक्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को साइरस मिस्त्री को दोबारा टाटा संस का एक्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन बनाने के एनसीएलएटी के…
ममता बनर्जी

ममता बनर्जी 27 जनवरी को राज्य विधानसभा में एंटी-सीएए प्रस्ताव पेश करेंगी

Posted by - January 21, 2020 0
कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने इसके खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी…