Arvind Sawant

महाराष्ट्र : अरविंद सावंत बने शिवसेना के प्रवक्ता

149 0
मुंबई । महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत (Arvind Sawant) को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है। उन्हें यह जिम्मेदारी संजय राउत के समकक्ष मिली है। अभी तक संजय राउत अकेले ही पार्टी के मुख्य प्रवक्ता थे। अब अरविंद सावंत (Arvind Sawant) की नियुक्ति को संजय राउत का कद घटाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।
शिवसेना ने बुधवार को सावंत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता बनाया है। बता दें कि सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) पहले भी पार्टी के प्रवक्ता रह चुके हैं। साल 2019 से पहले भाजपा और शिवसेना गठबंधन में थी, तो वे केंद्रीय कैबिनेट में शिवसेना के अकेले मंत्री थे।

देशमुख को ‘एक्सीडेंटल होम मिनिस्टर’ बता कम किया ओहदा!

शिवसेना ने बुधवार को पार्टी के मुखपत्र सामना में अपने प्रवक्ताओं की एक नई सूची प्रकाशित की। राज्यसभा सदस्य और सामाना के कार्यकारी संपादक राउत को पिछले साल सितंबर में पार्टी का मुख्य प्रवक्ता बनाया गया था। सावंत (Arvind Sawant)  को शिवसेना प्रमुख नियुक्त करने का कदम राउत के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अनिल देशमुख को ‘एक्सीडेंटल होम मिनिस्टर बता दिया था।  संजय राउत के मुख्य प्रवक्ता रहते हुए सावंत (Arvind Sawant) की नियुक्ति को राउत के पर काटने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। संजय संजय राउत के मुख्य प्रवक्ता रहते हुए सावंत (Arvind Sawant) की नियुक्ति को राउत के पर काटने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने दी थी सोच-समझकर बोलने की सलाह 

संजय राउत के ‘एक्सीडेंटल होम मिनिस्टर’ वाले बयान के बाद महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने मंगलवार को कहा कि उन्हें कुछ भी बोलने से पहले थोड़ा सोच लेना चाहिए। राउत को राज्य में सहयोगी कांग्रेस से भी तब आलोचना का सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने सुझाव दिया कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार को यूपीए अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालना चाहिए। बता दें कि वर्तमान में यूपीए की अध्यक्षता कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी कर रही हैं।

Related Post

anti love jhihad

UP विधानसभा में आज पेश होगा धर्मांतरण विरोधी विधेयक

Posted by - February 24, 2021 0
लखनऊ। योगी सरकार उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को धर्मांतरण विरोधी विधेयक पास कराएगी। विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे…
haridwar kumbh 2021

महाकुंभ 2021: आस्था और आकर्षण का केंद्र बनेगा 141 फुट ऊंचा डमरू-त्रिशूल

Posted by - March 27, 2021 0
हरिद्वार । भगवान भोलेनाथ के ससुराल धर्मनगरी में उनका डमरू-त्रिशूल श्रद्धालुओं की आस्था और आकर्षण का केंद्र बनेगा। श्री पंचदशनाम…
पहली बार सेंसेक्स 42,000 के पार

शेयर बाजार : पहली बार सेंसेक्स 42,000 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Posted by - January 16, 2020 0
मुंबई। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को शेयर बाजार मामूली बढ़त पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख…