Election commission

मद्रास HC की चुनाव आयोग को लताड़, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के लिए सिर्फ आप जिम्मेदार

238 0
चेन्नई।  देश में कोरोना की महामारी हाहाकार मचा रही है, कोरोना मरीजों के आंकड़े रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। ऐसे में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को कड़ी फटकार लगाई है। हाई कोर्ट ने कहा है कोरोना की दूसरी लहर( coronavirus second wave in india)  के लिए सिर्फ चुनाव आयोग जिम्मेदार है।

मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को कड़ी फटकार लगाई है। हाई कोर्ट ने कहा है कोरोना की दूसरी लहर के लिए सिर्फ चुनाव आयोग जिम्मेदार है। चुनाव आयोग ने दो मई को होने वाली वोटों की गिनती रद्द करने की भी चेतावनी दी। चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर सभी तरह के प्रोटोकॉल्स के पालन को लेकर मजबूत प्लान नहीं पेश किया गया को दो मई को होने वाली वोटिंग की गिनती रद्द कर देंगे।

मद्रास हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस संजीब बनर्जी ने कहा, ”कोविड 19 की दूसरी लहर के लिए सिर्फ आपका संस्थान जिम्मेदार है।  क्या जब इलेक्शन रैलियां हो रही थीं तब आप दूसरे ग्रह पर थे?” चीफ जस्टिस यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि चुनाव आयोह के अधिकारियों पर शायद हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.।

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने दो मई को होने वाली वोटों की गिनती रद्द करने की भी चेतावनी दी। चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर सभी तरह के प्रोटोकॉल्स के पालन को लेकर मजबूत प्लान नहीं पेश किया गया को दो मई को होने वाली वोटिंग की गिनती रद्द कर देंगे।

मुख्य न्यायधीश ने चुनाव आयोग से कहा, ”अभी सिर्फ बचाव और सुरक्षा की स्थिति है, बाकी सबकुछ बाद में आता है।” हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया कि 30 अप्रैल को प्लान पेश करें कि कैसे वोटों की गिनती के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस बेहद नाराज दिखे। अगली सुनवाई की तारईफ 30 अप्रैल दी गई है।

Related Post

आर्थिक गणना

यूपी देश की आर्थिक महाशक्ति बनने की क्षमता रखता है : योगी आदित्यनाथ

Posted by - December 26, 2019 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यूपी में 7वीं आर्थिक गणना का शुभारम्भ किया। राज्य सरकार के सहयोग से…
उमा भारती

आदर पाने को फिरोज ने ‘गांधी’ शब्द जोड़ा, मोदी हैं असली अनुयायी –उमा भारती

Posted by - May 1, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में गांधी शब्द महात्मा गांधी…