पूनम सिन्हा

लखनऊ : महागठबंधन की उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने किया नामांकन

715 0

लखनऊ। शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने गुरुवार को लखनऊ लोकसभा सीट से एसपी, बीएसपी और आरलडी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। बता दें कि समाजवादी पार्टी की कुछ दिन पहले ही पूनम सिन्हा ने सदस्यता हासिल की थी।

ये भी पढ़ें :-मोदी के पास नहीं है परिवार, इसलिए दूसरों के घरों में करते हैं ताक-झांक : पवार

पूनम सिन्हा का इस सीट पर गृहंमंत्री राजनाथ सिंह से होगा उनका सीधा मुकाबला 

पूनम सिन्हा का इस सीट पर गृहंमंत्री राजनाथ सिंह से उनका सीधा मुकाबला होगा। हालांकि कांग्रेस ने इस सीट से प्रमोद कृष्णम को उम्मीदवार बनाया है। वह भी आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे। समाजवादी पार्टी पूनम सिन्हा को राजनाथ सिंह के नामांकन से एक दिन पहले ही मैदान में उतार कर लखनऊ के मुकाबले को रोचक बना दिया है। लखनऊ की सियासी नब्ज़ को समझने वाले इससे चिंतित तो कतई नहीं हैं, लेकिन इतना जरूर मान रहे हैं कि लड़ाई पहले जैसी आसान नहीं रह गई।

ये भी पढ़ें :-मोदी सत्ता में न आए इसलिए फंडिंग कर रहे हैं ईसाई और इस्लामी देश : रामदेव 

सोची-समझी रणनीति के तहत पूनम सिन्हा को बनाया प्रत्याशी

लखनऊ से वैसे तो पूनम के चुनाव लड़ने की चर्चा तब से ही थी जब शत्रुघ्न सिन्हा ने लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। पूनम के प्रत्याशी के रूप में उतारने का फैसला कोई अचानक नहीं लिया गया। सपा के सूत्रों का दावा है कि पूनम ने लखनऊ सीट पर लड़ने पर तभी अपनी सहमति दी जब यह तय हो गया कि वह विपक्ष की संयुक्त प्रत्याशी रहेंगी। हालांकि कांग्रेस ने इस सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट दिया है।

Related Post

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को सोमवार 23 दिसंबर को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Posted by - December 22, 2019 0
नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सोमवार 23 दिसंबर को भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के…
CM Yogi

राष्ट्र प्रथम ही ध्येय रहा महाराणा प्रताप का: योगी

Posted by - December 4, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा कि महाराणा प्रताप,महंत दिग्विजयनाथ, महंत अवेद्यनाथ जैसे ऋषि.मुनि और…