lu

LU में वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए शुरू होगा पार्ट- टाइम M.Tech कोर्स

266 0

नई दिल्ली।  लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU)  2022-23 अकेडमिक ईयर के लिए वर्किंग प्रोफेशनल्स पार्ट- टाइम (M.Tech) कोर्स की शुरुआत करेगा। इंजीनियरिंग फैकल्टी वाले बोर्ड ने पार्ट- टाइम पीएचडी कोर्स  की सफलता पर विचार करने के बाद हाल ही में हुई मीटिंग में प्रस्ताव को मंजूरी दी। एकेडमिक काउंसिल की मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे।

उत्तराखंड के स्कूलों में भगवद गीता होगी शामिल

पार्ट- टाइम कोर्स के शुभारंभ की घोषणा करते हुए, यूनिवर्सिटी के एक सोशल मीडिया पोस्ट ने कहा, “FoET, लखनऊ यूनिवर्सिटी ने वर्किंग उम्मीदवारों के लिए उच्च शिक्षा की सुविधा के लिए (M.Tech) पार्ट टाइम कोर्स  शुरू किया है।”

लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) पार्ट टाइम (M.Tech)कोर्स छह सेमेस्टर के लिए आयोजित किया जाएगा। सिलेबस इंजीनियरों और शिक्षकों सहित वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए है जो सप्ताहांत में देर से कक्षाओं में भाग ले सकेंगे। बीटेक या बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग डिग्री वाले वर्किंग प्रोफेशनल (M.Tech)  प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकेंगे।

lu
lu

इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के फैकल्टी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पॉवर सिस्टम और मैकेनिकल इंजीनियरिंग डोमेन में इंडस्ट्रियल और प्रोडक्शन इंजीनियर सहित विषयों के साथ कोर्स की शुरुआत की जाएगी। बता दें, प्रत्येक बैच में 20 सीटें होंगी।

जानें- M.Tech कोर्स के बारे में

एमटेक जिसका फुल फॉर्म मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी (Master of Technology) है ये एक पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स (Post Graduation Course) जिसमे स्टूडेंट को टेक्नोलॉजी में मास्टर बनने के लिए तैयार क्या जाता है।

Punjab National Bank ने निकाली इन पदों पर भर्ती

Related Post

Navodaya Vidyalayas

नवोदय विद्यालयों में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Posted by - July 10, 2022 0
नई दिल्ली: देश भर के नवोदय विद्यालयों (Navodaya Vidyalayas) में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के स्वायत्तशासी संस्थान नवोदय विद्यालय समिति ने…
nursing

गुणवत्तायुक्त होगी पैरा मेडिकल और नर्सिंग की पढ़ाई, निकलेंगे योग्य नर्स

Posted by - June 9, 2022 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की पहल पर उत्तर प्रदेश स्टेट मेडिकल फैकल्टी (Medical faculty) ने एएनएम, जीएनएम और…