कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस ने उठाई आवाज़, मांग- कानून रद्द कर किसानों को मिले न्याय

159 0

संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष द्वारा सरकार पर लगातार हमला किया जा रहा है, अब विपक्ष ने कृषि कानून का मुद्दा उठाया है। गुरुवार को संसद का सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के सांसदों ने गांधी मूर्ति के पास प्रदर्शन किया और कानून निरस्त करने की मांग की। प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए, इस दौरान कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी हाय-हाय के नारे भी लगाए और किसानों के लिए न्याय की मांग की।

बता दें कि आज से आंदोलनकारी किसान कृषि कानून के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठेंगे जहां एक संसद का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले आज आप सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में कृषि कानूनों को वापस लेने का स्थगन प्रस्ताव दिया था।

वहीं कांग्रेस के इस प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमने किसानों से नए कृषि कानूनों के संदर्भ में बात की है। किसानों को कृषि कानूनों के जिस भी प्रावधान में आपत्ति हैं वे हमें बताए, सरकार आज भी खुले मन से किसानों के साथ चर्चा करने के लिए तैयार है।

विवादों के कटघरे में गुजरात के शिक्षा मंत्री, ‘घूसखोर’ इंजीनियर की किताब का किया विमोचन

संसद का मानसून सत्र जारी है, ऐसे में विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है। पहले जहां विपक्ष ने सरकार को कोरोना और ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के आंकड़ों पर घेरा तो अब गुरुवार को सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के सांसदों ने गांधी स्टैच्यू के सामने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए प्रदर्शन किया।

Related Post

लखनऊ में हुआ साइकिल-वॉक-मैराथन एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन

लखनऊ में हुआ साइकिल-वॉक-मैराथन एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन

Posted by - March 8, 2021 0
वीमेन पावर चौराहे पर रविवार को पैदलयात्री साईकिलिंग एसोसिएशन की पहल मानवी के तत्वाधान में स्वास्थ्य एंव फिटनेस को लेकर…
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप : साक्षी ने सिल्वर, तो विनेश का कांस्य पदक पर किया कब्जा

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। साक्षी मलिक ने आसान ड्रॉ का फायदा उठाते हुए रजत पदक हासिल किया है। जबकि विनेश फोगाट फिर…