खुद को महाशक्ति दिखाने के दिखावे में चीन ने वीडियो में तेजस की फोटो लगा, खुद का उड़वाया मजाक

128 0

चीन खुद को बाहुबली मानता है और इसके लिए वॉर ड्रिल के वीडियो जारी करता है, यानी प्रोपेगेंडा वीडियो. ऐसे वीडियो के बल पर चीन दिखाता है कि उसके पास आसमान में सुराख करने की ताकत है। इन वीडियो में वह बारूदी बारिश दिखाता है और जमीन से लेकर आसमान तक आग ही आग दिखाता है, लेकिन इसी कोशिश में चीन की एयरफोर्स से एक बहुत बड़ी चूक हो गई। फाइटर जेट्स का दम दिखाने के लिए जिनपिंग के जनरलों ने एक वीडियो बनवाया, लेकिन उसमें हिंदुस्तान के आसमानी योद्धा तेजस की तस्वीरें लगा दीं।

इस चोरी के बाद सीनाजोरी ये कि तेजस को अपना फाइटर जेट J10 बताया, लेकिन ये चोरी पकड़े जाने पर पूरी दुनिया में चीन हंसी का पात्र बन गया है। हकीकत ये है कि ड्रैगन की एयरफोर्स फुस्स है. जिस वीडियो के जरिए वो खुद के महाशक्तिशाली होने का ढोल पीट रहा है, उसी वीडियो ने उसके झूठ की पोल खोल दी, क्योंकि इस प्रोपेगेंडा वीडियो में चीन ने इंडियन एयरफोर्स के वीडियो को चुराया है।

चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के 100 साल पूरे होने पर प्रोपेगैंडा फैलाने में लगे चीन के सरकारी टीवी चैनल सीजीटीएन को बुधवार को शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा। सीजीटीएन ने भारत के स्‍वदेशी तेजस लड़ाकू विमान के वीडियो को चोरी करके उसे अपने फाइटर जेट J-10 की ताकत के रूप में दिखा दिया। बाद में जब लोगों ने सोशल मीडिया पर उसकी पोल खोल दी तो उसे अपना वीडियो ट्विटर पर डिलीट करना पड़ा।

 

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वालों को सजा, सही व्यवहार सिखाने के लिए करना होगा 6 माह का कोर्स

Posted by - May 6, 2019 0
टेक डेस्क। सोशल मीडिया पर नफरत भरी पोस्ट, करने पर ऑस्ट्रिया में अब दोषी को को नई तरह की सजा…

जार्ज फ्लायड मामले में फैसला, दोषी पूर्व पुलिस अधिकारी को साढ़े 22 साल की सजा

Posted by - June 26, 2021 0
अश्वेत अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या (Murder) के मामले में दोषी पाए गए पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चॉविन (Derek Chauvin)…