भारत में कोरोना से 75 लोगों की मौत

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3000 के पार, 75 लोगों की मौत

185 0

नई दिल्ली। ‘कोविड-19’ के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के 10 वें दिन इससे संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार के पार हो गया है। इसके कहर से मरने वालों की संख्या शनिवार को 75 तक पहुंच गयी है।

देश भर में कोरोना वायरस से 3072 लोग संक्रमित हुए हैं और 75 लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार रात तक देश भर में कोरोना वायरस से 3072 लोग संक्रमित हुए हैं और 75 लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं। इस घातक वायरस से संक्रमित हुए 213 लोग हालांकि स्वस्थ भी हो गये हैं। गौरतलब है कि दो अप्रैल तक इससे 328 लोग ही प्रभावित हुए थे और 12 लोगों की मौत हुई थी। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों के इसके संक्रमण में आने के बाद पूरे देश में संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

मुनाफाखोरों को ये अधिकारी ने सिखाया सबक, नहीं सुधरे तो होगी कठोर कार्रवाई

सरकारी आंकड़े के अनुसार देश भर इस समय 2784 लोग संक्रमण चपेट में हैं। आज सुबह से अब तक इसके कहर से सात लोगों की जानें गयी हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया भर में 11 लाख से अधिक लोग अब तक इससे संक्रमित हो चुके हैं और 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

देश भर में कुल संक्रमितों में से 30 प्रतिशत निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए या उनके संपर्क में आये लोग

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि देश भर में कुल संक्रमितों में से 30 प्रतिशत निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए या उनके संपर्क में आये लोग हैं। पिछले महीने आयोजित तबलीगी जमात में जुटे और उनके संपर्क में आये 1023 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इनमें दिल्ली, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, असम, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, अंडमान-निकोबार, राजस्थान और अरुणाचल प्रदेश के लोग शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से प्रभावित 58 लोगों की हालत गंभीर है जिनमें केरल, मध्यप्रदेश और दिल्ली के लोग शामिल हैं। महाराष्ट्र में सर्वाधिक 490 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हुए हैं। इसके बाद दिल्ली में सबसे अधिक 445 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

Loading...
loading...

Related Post

Today born Vijaya lakshmi

आज के दिन जन्मी, जानिए कौन थी विजयलक्ष्मी, इनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें

Posted by - August 18, 2020 0
विजयलक्ष्मी पंडित भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बहन थीं। वो सोवियत संघ में भारत की पहली राजदूत बनीं।…
Jhulan Goswami

महिला आईपीएल देश की युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ी उपलब्धि : झूलन गोस्वामी

Posted by - September 9, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने महिला आईपीएल देश की युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ी…