Khelo India University Games

Khelo India: जोश से लबरेज है यूपी की रोइंग टीम

68 0

गोरखपुर। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India) की रोइंग (Rowing)  प्रतियोगिता में यूपी से एकमात्र टीम के रूप में प्रतिभाग कर रहे राजेंद्र सिंह ”रज्जू भैया” विश्वविद्यालय प्रयागराज के खिलाड़ी जोश से लबरेज हैं। रामगढ़ताल में हो रही रोइंग प्रतियोगिता को स्वर्णिम भविष्य का प्लेटफार्म मानने वाले इन खिलाड़ियों का कहना है कि योगी सरकार उन्हें आगे बढ़ाने को हर तरह की व्यवस्था कर रही है। ऐसे में हम भी अपना शानदार प्रदर्शन करने को जान लगा देंगे।

रोइंग प्रतियोगिता में पदक जीतने की तैयारी कर राजेंद्र सिंह विश्वविद्यालय प्रयागराज से कुल पांच खिलाड़ी आए हैं। मंगलवार को बीए की छात्रा दिव्यानी निषाद महिला सिंगल की रोइंग के लिए नाव पर सवार होंगी तो प्रखर कुमार रावत, विपिन कुमार यादव, सिंह आदर्श धर्मपाल व शिवम गुप्ता (सभी बीएड छात्र) पुरुष क्वाड्रपल में जोर आजमाएंगे। ये सभी 500 मीटर दूरी की रोइंग स्पर्धा में खेलेंगे। ये खिलाड़ी अपने कोच हिमांशु जायसवाल के साथ आए हैं।

हिमांशु के मुताबिक इन खिलाड़ियों के पास इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स का अनुभव है। यह अनुभव इस प्रतियोगिता में काफी मददगार होगा। दिव्यानी का कहना है कि हमें यहां तक लाने में सरकार से मिल रहे प्रोत्साहन का बड़ा योगदान है। ऐसा बना रहा तो हम देश क्या दुनिया में यूपी का डंका बजाएंगे। क्वाड्रपल टीम के सदस्यों ने भी कहा कि सरकार जब इतना ध्यान दे रही है तो खेल और खिलाड़ी निखरेंगे ही। ये सभी खिलाड़ी गोरखपुर में हुए स्वागत और यहां के इंतजामों को देखकर अभिभूत हैं।

उद्यमी मित्रों का दो सप्ताह का प्रशिक्षण कार्यक्रम आरंभ

राजेंद्र सिंह विश्वविद्यालय से आई रोइंग टीम के कोच हिमांशु जायसवाल कहते हैं कि सरकार रोइंग को भी अन्य खेलों के बराबर बढ़ावा दे रही है। इससे आने वाले दिनों में अन्य विश्वविद्यालयों में भी रोइंग की टीमें दिखेंगी। रोइंग प्रतिभाओं को अपने ही प्रांत में खेलने का रुझान भी बढ़ेगा।

Related Post

CM Yogi

मुंबई पहुंचे सीएम योगी, बोले, धर्म के प्रदेश से अर्थ के प्रदेश में आया हूँ

Posted by - January 4, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि नए भारत का नया उत्तर प्रदेश चुनौतियाँ देख पलायन नहीं…