Adani

अडानी समूह उत्तर प्रदेश में करेगा 64 हजार करोड़ का और निवेश

189 0

लखनऊ: योगी सरकार के प्रयासों से जीबीसी (JBC) थ्री में 80 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के शिलान्यास किया गया है। जीबीसी थ्री की सफलता के साथ ही निवेश के कई नए प्रस्ताव भी प्रदेश सरकार को प्राप्त हुए हैं। अडानी समूह (Adani Group) ने उत्तर प्रदेश में 64 हजार करोड़ का और निवेश करेगा। अडानी समूह के चैयरमैन गौतम अडानी (Chairman Gautam Adani) ने ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 में गौतम अडानी ने प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की थी। उन्होंने कहा है कि इससे करीब 30 हजार लोंगों को रोजगार मिलेगा।

अडानी ग्रुप 64 हजार करोड़ करोड़ रुपये के निवेश से मिर्जापुर में सोलर प्लांट, कानपुर में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा एम्यूनिशन कॉम्पलेक्स, नोएडा में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक और लखनऊ-आगरा व पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के दोनों ओर औद्योगिक क्लस्टर में उद्योग लगाएगा। अडानी ग्रुप के 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं का जीबीसी-थ्री में शिलान्यास हो चुका है।

कानपुर हिंसा का मास्टर माइंड लखनऊ से गिरफ्तार

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सुशासन से प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने की मजबूत बुनियाद तैयार की है। योगी सरकार ने निवेश को आकर्षित करने के लिए प्रदेश में उद्योग स्थापित करने लिए जरूरी माहौल तैयार किया है। इससे देश और दुनिया के निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उत्सुक हैं।

गोरखपुर पहुंचे राष्ट्रपति का सीएम योगी ने किया स्वागत, राज्यपाल भी रही मौजूद

Related Post

किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे, आज से दो दिवसीय अधिवेशन, आंदोलन तेज करने पर बनेगी रणनीति

Posted by - August 26, 2021 0
दिल्ली की सीमाओं पर अपनी मांगों के समर्थन में किसानों के आंदोलन के आज नौ महीने पूरे होने के बाद…
CM Yogi

रामराज्य की आधारशिला को मजबूत करने की प्रथम भूमि कर्नाटक मानी जाती: सीएम योगी

Posted by - September 1, 2022 0
बंगलुरु। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में गुरुवार को श्रीधर्मस्थल मंजूनाथेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ…
Yogi government

गांधी जयंती पर एक लाख से अधिक नल कनेक्शन देकर यूपी ने बनाया रिकार्ड

Posted by - October 3, 2022 0
लखनऊ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन पर योगी सरकार (Yogi Government) ने एक लाख…