Adani

अडानी समूह उत्तर प्रदेश में करेगा 64 हजार करोड़ का और निवेश

313 0

लखनऊ: योगी सरकार के प्रयासों से जीबीसी (JBC) थ्री में 80 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के शिलान्यास किया गया है। जीबीसी थ्री की सफलता के साथ ही निवेश के कई नए प्रस्ताव भी प्रदेश सरकार को प्राप्त हुए हैं। अडानी समूह (Adani Group) ने उत्तर प्रदेश में 64 हजार करोड़ का और निवेश करेगा। अडानी समूह के चैयरमैन गौतम अडानी (Chairman Gautam Adani) ने ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 में गौतम अडानी ने प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की थी। उन्होंने कहा है कि इससे करीब 30 हजार लोंगों को रोजगार मिलेगा।

अडानी ग्रुप 64 हजार करोड़ करोड़ रुपये के निवेश से मिर्जापुर में सोलर प्लांट, कानपुर में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा एम्यूनिशन कॉम्पलेक्स, नोएडा में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक और लखनऊ-आगरा व पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के दोनों ओर औद्योगिक क्लस्टर में उद्योग लगाएगा। अडानी ग्रुप के 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं का जीबीसी-थ्री में शिलान्यास हो चुका है।

कानपुर हिंसा का मास्टर माइंड लखनऊ से गिरफ्तार

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सुशासन से प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने की मजबूत बुनियाद तैयार की है। योगी सरकार ने निवेश को आकर्षित करने के लिए प्रदेश में उद्योग स्थापित करने लिए जरूरी माहौल तैयार किया है। इससे देश और दुनिया के निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उत्सुक हैं।

गोरखपुर पहुंचे राष्ट्रपति का सीएम योगी ने किया स्वागत, राज्यपाल भी रही मौजूद

Related Post

झड़प से आगबबूला हुए टिकैत- कहा- भाजपा नेता मंच पर आए तो बक्कल उधेड़ दूंगा

Posted by - June 30, 2021 0
केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है, गॉजीपुर बॉर्डर पर बुधवार…
CM Yogi

सीएम योगी के सानिध्य में शुरू हुआ स्वछता और सेवा का विशेष अनुष्ठान

Posted by - January 14, 2024 0
गोरखपुर। लोक आस्था से तरंगित खिचड़ी मेले को लेकर वैश्विक ख्याति वाले गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का उफान उमड़ने लगा…