CM Dhami

केदारनाथ विधानसभा की समस्याओं को लेकर विधायक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

81 0

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) से मुलाकात कर केदारनाथ विधानसभा में अतिवृष्टि से हुए भारी नुकसान के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की।

विधायक शैलारानी ने बताया कि केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील क्षेत्र है। पूर्व में 2012 में ऊखीमठ क्षेत्र और 2013 में पूरी केदारघाटी में आई भीषण आपदा से भारी नुकसान हुआ था। प्रत्येक वर्ष बरसात के समय यहां के नागरिकों को अतिवृष्टि से भारी नुकसान उठाना पड़ता है। इस वर्ष भी अतिवृष्टि से केदारनाथ विधान सभा क्षेत्र के स्थानीय निवासियों के होटल, आवासीय भवन, पैदल मार्ग, पैदल पुल आदि को भारी नुकसान पहुंचा हे।

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर रुद्रप्रयाग से गौरीकुण्ड तक कई होटल क्षतिग्रस्त होने की जद में हैं, जिससे आने वाले समय में केदारनाथ यात्रा प्रभावित हो सकती है। स्थानीय निवासियों के आवासीय भवनों के पुस्ते, सुरक्षा दीवार, पैदल पहुंच मार्ग, पैदल पुल आदि को नुकसान पहुंचा है। वर्तमान में पूरी विधानसभा क्षेत्र के अधिकतर ग्रामीणों के आवासों को अतिवृष्टि से खतरा बना हुआ है।

देश के लिए ऐतिहासिक है 5 अगस्त: सीएम धामी

स्थानीय निवासियों के क्षतिग्रस्त होटल, आवासीय भवन, पैदल मार्ग पैदल पुल आदि के मुआवजे एवं पुनर्निमाण कार्यों के लिए आपदा मद के अन्तर्गत विशेष आर्थिक पैकेज की नितान्त आवश्यकता है। केदारनाथ विधायक शैलारानी ने मुख्यमंत्री (CM Dhami)  से केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में इस वर्ष हुई अतिवृष्टि से हुए नुकसान के पुनर्निमाण को लेकर आपदा मद के अन्तर्गत अतिरिक्त विशेष आर्थिक पैकेज देने का अनुरोध किया है।

Related Post

CM Sai launched mobile app

सीएम साय ने लांच किये छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बनाये गये दो एप

Posted by - March 15, 2024 0
रायपुर। पुलिस विभाग द्वारा अपराधियों को ट्रैक करने तथा अपराध की विवेचना के लिए तेजी से टेक्नालाजी का इस्तेमाल किया…
योगी

500 वर्षों बाद भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण मार्ग प्रशस्त : योगी

Posted by - February 23, 2020 0
अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या में ऐतिहासिक सूरजकुंड में ‘मुख्यमंत्री आरोग्य मेले’ के उद्घाटन किया।…
CM Dhami

ऋषिकेश में हजारों लोगों के साथ सीएम धामी ने किया योग, दिया ये संदेश

Posted by - June 21, 2022 0
देहरादून: 8वे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंगलवार को परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश (Rishikesh) में आयुष एवं आयुष शिक्षा विभाग…