CM Dhami

केदारनाथ विधानसभा की समस्याओं को लेकर विधायक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

67 0

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) से मुलाकात कर केदारनाथ विधानसभा में अतिवृष्टि से हुए भारी नुकसान के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की।

विधायक शैलारानी ने बताया कि केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील क्षेत्र है। पूर्व में 2012 में ऊखीमठ क्षेत्र और 2013 में पूरी केदारघाटी में आई भीषण आपदा से भारी नुकसान हुआ था। प्रत्येक वर्ष बरसात के समय यहां के नागरिकों को अतिवृष्टि से भारी नुकसान उठाना पड़ता है। इस वर्ष भी अतिवृष्टि से केदारनाथ विधान सभा क्षेत्र के स्थानीय निवासियों के होटल, आवासीय भवन, पैदल मार्ग, पैदल पुल आदि को भारी नुकसान पहुंचा हे।

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर रुद्रप्रयाग से गौरीकुण्ड तक कई होटल क्षतिग्रस्त होने की जद में हैं, जिससे आने वाले समय में केदारनाथ यात्रा प्रभावित हो सकती है। स्थानीय निवासियों के आवासीय भवनों के पुस्ते, सुरक्षा दीवार, पैदल पहुंच मार्ग, पैदल पुल आदि को नुकसान पहुंचा है। वर्तमान में पूरी विधानसभा क्षेत्र के अधिकतर ग्रामीणों के आवासों को अतिवृष्टि से खतरा बना हुआ है।

देश के लिए ऐतिहासिक है 5 अगस्त: सीएम धामी

स्थानीय निवासियों के क्षतिग्रस्त होटल, आवासीय भवन, पैदल मार्ग पैदल पुल आदि के मुआवजे एवं पुनर्निमाण कार्यों के लिए आपदा मद के अन्तर्गत विशेष आर्थिक पैकेज की नितान्त आवश्यकता है। केदारनाथ विधायक शैलारानी ने मुख्यमंत्री (CM Dhami)  से केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में इस वर्ष हुई अतिवृष्टि से हुए नुकसान के पुनर्निमाण को लेकर आपदा मद के अन्तर्गत अतिरिक्त विशेष आर्थिक पैकेज देने का अनुरोध किया है।

Related Post

इजरायली सॉफ्टवेयर के जरिए भारत में नेताओं एवं पत्रकारों के फोन हैक, सरकार पर जासूसी का आरोप

Posted by - July 19, 2021 0
इजरायली स्पाईवेयर पेगासस की मदद से भारत में मंत्रियों, विपक्षी नेताओं एवं पत्रकारों के फोन हैक करने की बड़ी खबर…